ऑटो

Yamaha की धांसू स्पोर्ट्स बाइक 'R 15' का सस्ता वैरिएन्ट लांच हो गया है, जानें आपको कितने में पड़ेगी ये बाइक

Yamaha की धांसू स्पोर्ट्स बाइक R 15 का सस्ता वैरिएन्ट लांच हो गया है, जानें आपको कितने में पड़ेगी ये बाइक
x
Yamaha's R 15: जापानी मोटरबाइक बनाने वाली कंपनी यामाहा ने बजट R 15 लांच की है

Yamaha ने अपनी बजट स्पोर्ट्स बाइक R 15 का और भी सस्ता वैरिएंट मार्केट में लांच कर दिया है। कंपनी ने YZF-R 15S V 3.0 पेश की है जो R 15 से काफी सस्ती है। कंपनी ने इस बाइक को यूनिबॉडी सीट के साथ लॉच किया है, वैसे तो इस बार के कई कलर ऑप्शन हैं लेकिन फ़िलहाल रेसिंग ब्लू जो की इस बाइक का ओरिजिनल रंग है उसमे इसे बेचा जाएगा। यामाहा ने इसके साथ ही एक और मॉडल YZF-R 15 V 4 भी लांच किया है। दोनों बाइक्स एक साथ बेचीं जाएंगी।

लांच के दौरन यामाहा मोटर्स के इंडिया ग्रुप चेयरमैन मोटोफुमी शीतारा ने कहा कि YZF-R 15 अपनी सेगमेंट में 150CC की सुपरस्पोर्ट्स सेगमेंट में सक्सेस रही है। साथ ही YZF-R 15 V 4 को भी भारतीय मार्केट में काफी पसंद किया गया है। इस रिसर्च के अनुसार R 15 के रेसिंग डीएनए में बदलाव किए बिना नए ऑप्शन के लिए कंपनी काम कर रही है और इसी के चलते यूनिबॉडी सीट वाली YZF-R 15S V 3.0 को कंपनी ने लांच किया है।

कैसा है डिज़ाइन

ये बाइक आपको स्पोर्टी लुक के साथ मिलती है जिसमे गियर शिफ्ट इंडिकेटर मिलता है ससथ ही मल्टी फंक्शन एलसीसी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, डुएल चैनल एबीएस, स्लीपर क्लच, इंजन कट ऑफ स्विच के साथ डेल्टाबॉक्स फ्रेम, एलीमुनियम स्विंगआर्म और सुपरवाइड 140/70 जैसे फीचर से ये बाइक लैस है।

स्पेसिफिकेशन YZF-R 15S V 3.0

यामाहा की इस नई बाइक में 155 CC इंजन का इस्तेमाल किया गया है , जो 18.6 PS और 14.1NM का टॉर्क जनरेट करता है साथ ही इस बाइक में 6 गेयर बॉक्स मिलते हैं। बाजार में इसकी कीमत 1,57,600 रुपए है

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story