ऑटो

Yamaha XSR900: विंटेज लुक में यामाहा ने पेश की नई स्पोर्ट्स बाइक, बेहद शानदार है डिज़ाइन, जाने कीमत

Yamaha XSR900: विंटेज लुक में यामाहा ने पेश की नई स्पोर्ट्स बाइक, बेहद शानदार है डिज़ाइन, जाने कीमत
x
Yamaha XSR900: जब आप यामाहा की ये वाली बाइक लेकर सड़क में घूमेंगे तो लोग एक टक निहारते रह जाएंगे

Yamaha XSR900: जापान की दिग्गज मोटरबाइक निर्माता कंपनी Yamaha ने अपनी शानदार बाइक लांच ही है Yamaha XSR900 का लुक 1970 विंटेज मॉडल की डिज़ाइन के तर्ज पर बनाया गया है। इस स्पोर्ट्स बाइक का लुक ही इतना धाकड़ है कि जो भी इस बाइक को सड़क में दौड़ाएगा लोग उसे एक-टक निहारते रहेंगे।

Yamaha XSR900 को साल 2022 के लिए डिज़ाइन किया है। अगले साल ये बाइक इंटरनेशनल मार्केट में लांच हो जाएगी। इस बाइक में कंपनी ने काफी सारे फीचर्स और अपडेट्स दिए गए हैं। बाइक में एलीमुनियम फ्रेम से डिज़ाइन दिया गया है जिससे ये बाइक बल्कि लुक में होने के बाद भी लाइट वेट है। कंपनी का दवा है कि नई बाइक की हैंडलिंग को इम्प्रूव किया गया है। यामाहा ने बाइक के व्हीलबेस में भी बदलाव किए हैं, Yamaha XSR900 में स्पोर्टियर और ज़्यादा रिस्पॉन्सिव स्टीयरिंग के लिए हेडस्टॉक को अपग्रेड किया है।

1970 के लुक से प्रेरित है डिज़ाइन

Yamaha XSR900 का लुक किसी 1970 की विंटेज बाइक की तरह दिए गया है। गोल्डन फ्रंट व्हील के साथ चौड़े हैंडलबार हैं। बाइक में डिज़ाइनर LED हेडलाइट और इंडिकेटर दिए गए हैं।

बाइक की स्पेसिफिकेशन क्या है

इस स्पोर्टी बाइक में 889CC का इंजन दिया गया है। जबकि इसके पहले वाले मॉडल में 846CC का इंजन था। इस बाइक का इंजन 4BHP ज़्यादा पावर देते हुए 117.3 BHP है। इस बाइक में 3.5 इंच की TFT डिस्प्ले मिलता है जबकि पिछले मॉडल में LED स्क्रीन थी।

कलर कौन कौन से हैं

बाइक के कुछ प्रमुख राइडर एड्स और सेफ्टी फीचर्स के साथ चार राइड मोड़, लीन एंगल सेंसिटिव ट्रैक्शन कंट्रोल के साथ स्लाइड और व्हीली कंट्रोल शामिल हैं। बाइक को दो कलर ऑप्शन-लीजेंड ब्लू और मिडनाइट ब्लैक में पेश किया है इस बाइक की कीमत लगभग 11 लाख रुपए है।

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story