ऑटो

Xiaomi का Electric Scooter 4 Ultra लांच! जानें कंप्लीट स्पेसिफिकेशंस और कीमत

Xiaomi का Electric Scooter 4 Ultra लांच! जानें कंप्लीट स्पेसिफिकेशंस और कीमत
x
Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra specifications and price: Xiaomi का पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 किमी की रेंज देता है

Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra specifications and price: दिग्गज चाइनीज टेक कंपनी Xiaomi ने भारत में अपना पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर Xiaomi Electric Scooter 4 Ultra लॉन्च कर दिया है. MWC 2023 के दौरान कंपनी ने इसे पेश किया है. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर सिंगल चार्ज में 70 किमी की रेंज देता है. आइये इसके कंप्लीट स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स को देखते हैं.

Xiaomi 4 Ultra specifications:

Xiaomi 4 Ultra EV में 940W की क्षमता वाला मोटर दिया गया है. इसका बैटरी पैक 70 किमी की रेंज देता है. यह एक वॉटर रेसिस्टेंस इलेक्ट्रिक स्कूटर है जिसे IP55 की रेटिंग मिली है. इसमें डुअल सस्पेंसशन और 4 राइडिंग मोड़ है. व्हील से लेकर हेंडल तक इसकी ऊंचाई 1260mm है, और लम्बाई 1200mm है. इसका हेंडल 550mm चौड़ा है. और फुट रेस्ट 170mm लंबा और 88 cm2 चौड़ा है.

यह एक स्टैंडिंग इलेक्ट्रिक स्कूटर है, इसका मतलब आप इसमें बैठ नहीं सकते, सिर्फ खड़े होकर राइड का मजा ले सकते हैं. यह बच्चों के लिए बेचे जाने वाले स्कूटर का इलेक्ट्रिक वर्जन है जिसे हर उम्र का व्यक्ति बड़ी आसानी से चला सकता है. इसे राइड करने के लिए कोई लाइसेंस की जरूरत नहीं है.

यह स्कूटर एक वक़्त में 120 KG का लोड सह सकता है. इसमें Xiaomi के 10 इंच वाले ट्यूबलेस टायर हैं. और दोनों तरफ LED लाइट्स लगी हुई हैं.

Xiaomi 4 Ultra Price In India

ग्लोबल मार्केट में Xiaomi 4 Ultra की कीमत 999 यूरो है, यानी करीब 87,585 रुपए है. लेकिन इसी कीमत में भारत में बैठकर चलाने वाले इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाते हैं. ऐसे में इंडियन मार्केट में Xiaomi 4 Ultra को शायद उतनी सेल्स न मिल पाए.





Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story