ऑटो

Honda Dio या Hero Pleasure Plus कौन है बेहतर, पढ़िए कंपैरिजन

Ayush Anand
28 Nov 2021 7:00 PM GMT
Honda Dio या Hero Pleasure Plus कौन है बेहतर, पढ़िए कंपैरिजन
x
Honda Dio VS Hero Pleasure Plus: जानिए कौन है सबसे बेहतर।

Hero Pleasure Plus Vs Honda Dio: भारत में टू व्हीलर की बहुत विशाल रेंज है। ग्राहकों की अलग-अलग चॉइस के हिसाब से भिन्न-भिन्न वैरायटी के टू व्हीलर उपलब्ध है अगर आप टू व्हीलर स्कूटर लेने का निर्णय कर रहे हैं मगर आप अच्छी माइलेज तथा कम दाम की स्कूटर तलाश रहे हैं तो हम आपके समक्ष दो ऐसे स्कूटर का कंपैरिजन दिखाएंगे जिसके बाद आपकी चॉइस तथा विकल्प दोनों ही स्पष्ट हो जाएंगे।

भारत में अब हल्के स्कूटर ट्रेंड में है क्योंकि यह न केवल पुरुषों बल्कि महिलाओं को भी चलाने में सुविधाजनक लगते हैं। हल्की स्कूटर वाली माइलेज में दमदार स्कूटर के दो उदाहरण हमारे पास है। इस कंपैरिजन में हम आपको हीरो प्लेजर प्लस तथा हौंडा डीओ के बीच के कंपेयर को दिखाएंगे।

Hero pleasure Plus-


हीरो प्लेजर प्लस (Hero pleasure Plus) एक माइलेज स्कूटर है जिसे होंडा ने अपडेट वर्जन के साथ मार्केट में उतारा था यह एक पॉपुलर स्कूटर है जिसे कुल 5 वेरिएंट में लॉन्च किया गया था. प्लेजर प्लस में सिंगल सिलेंडर वाला 110.9 सीसी का इंजन है जिसमें पीएम 8.1 की पावर और 8.7 एमएम का पिक टॉर्क जेनरेट होता है। विशेषताओं की बात करें तो कंपनी ने इसमें ब्लूटूथ कनेक्टिविटी की भी सुविधा दी है तथा नए एलईडी लाइट भी है प्लेजर प्लस की माइलेज एआरएआई के द्वारा प्रमाणित है कि यह 63 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है। इसकी शुरुआती कीमत ₹61900 तथा टॉप मॉडल की कीमत ₹71100 है

Honda Dio-


यह हौंडा का आकर्षक स्कूटर है इसे होंडा ने इसके लुक्स से आकर्षित करने के लिए खूबसूरत डिजाइन का उपयोग किया है तथा होंडा ने इसे मार्केट में तीन वैरीअंट के साथ लांच किया था। डीओ में भी सिंगल सिलेंडर दिया है जो फ्यूल इंजेक्टर तकनीक पर आधारित है तथा यह इंजन 7.6 पीएस की पावर और 9 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। डीओ को भी एआरएआई ने प्रमाणित किया गया है कि यह 55 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है।होंडा डियो की शुरुआती कीमत 61,900 रुपये है जो टॉप मॉडल में जाने पर 71,100 रुपये तक हो जाती है।

Next Story