ऑटो

Maruti Wagon R और Celerio में कौनसी कार बेस्ट है? जानें डिटेल में

Maruti Wagon R और Celerio में कौनसी कार बेस्ट है? जानें डिटेल में
x
Maruti Wagon R vs Celerio : मारुती की वैगनआर और सेलेरियो की कार लगभग सेम सेगमेंट की कारें हैं, जो की 5 से 7 लाख के बीच में आती हैं।

Wagon R vs Celerio Comparison In Hindi : 5 से 7 लाख के की कीमत में मार्केट में कई कारें मौजूद हैं, और इसी प्राइज रेंज की दो लोकप्रिय कारें हैं Maruti Suzuki Wagon R और Celerio, इन गाड़ियों को काफी ज्यादा पसंद किया जाता है, बात अलग है की Wagon R बिक्री भारतीय बाजार में अधिक होती है. लेकिन अगर आप 5 से 7 लाख रूपए की कीमत के बीच कोई कार लेना चाहते हैं, और कन्फ्यूज हैं की Maruti Wagon R और Celerio में कौनसी कार खरीदें, तो दोनों कारों के मुख्य स्पेसिफिकेशन्स का तुलनात्मक अवलोकन करके आप इसका निर्णय ले सकते हैं।

Wagon R Vs Celerio Price

सेलेरियो की कीमत की शुरुआत 5.25 लाख रूपए से 7 लाख रूपए एक्स शो तक जाती है। वहीं बात की जाए Maruti Wagon R Price की 5.47 लाख रुपये से करीब 7.20 लाख रुपये तक जाती है।

Wagon R Vs Celerio Engine

Maruti Celerio Engine : मारुती की सेलेरियो कार में 998cc का इंजन दिया गया है। जो कि ट्रिपल सिलेंडर पेट्रोल और CNG में आता है। सेलेरियो का इंजन 66 PS की अधिकतम पावर और 89 nm पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Maruti Wagon R Engine : मारुती की वैगनआर में 1197 सीसी का इंजन दिया गया है, जो कि चार सिलेंडर के पेट्रोल इंजन के साथ आती है। यह इंजन 88.50bhp की पावर जनरेट करने के साथ ही 113Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है।

Wagon R Vs Celerio Mileage

Maruti Celerio Mileage : इस कार के अलग-अलग वेरिएंट में 24.97 kmpl to 35.6 के बीच माइलेज मिल जाता है।

Maruti Wagon R Mileage : मारुती वैगनआर के माइलेज की बात करें तो इसमें 24.43 kmpl का माइलेज मिलता है।

Next Story