ऑटो

सिर्फ 4 रूपए के खर्च में 100 किमी तक दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक साइकिल, पढ़ें...

Aaryan Puneet Dwivedi
18 Sep 2021 6:09 AM GMT
सिर्फ 4 रूपए के खर्च में 100 किमी तक दौड़ेगी ये इलेक्ट्रिक साइकिल, पढ़ें...
x

Voltron Electric Cycle

Voltron Motors ने एक इलेक्ट्रिक साइकिल का एक बेहतरीन विकल्प पेश किया है. सिर्फ 4 रूपए की चार्जिंग के बाद ई-साइकिल 100 किमी तक चलेगी.

नई दिल्ली. पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों के बाद भारत में इलेक्ट्रिक वाहनों (Electric Vehicles) का प्रचलन तेजी से बढ़ गया है. इसकी वजह से टू व्हीलर के लिए भी लोग इलेक्ट्रिक बाइक्स, स्कूटर और साइकिल का रुख कर रहें हैं. इस बीच Voltron Motors ने भारत में इलेक्ट्रिक साइकिल (Electric Cycle) का एक बेहतर विकल्प पेश किया है.

Voltron Motors ने ऐसी ई-साइकिल लांच की है, जो सिर्फ 4 रूपए की चार्जिंग में 100 किमी तक का माइलेज देगी. यह इलेक्ट्रिक साइकिल देखने में बेहद खूबसूरत और स्टाइलिस्ट होने के साथ ही डबल सवारी के लिए बनाई गई है.


Voltron Electric Cycle

Voltron Electric Cycle



सिंगल चार्ज में 100 किमी तक दौड़ेगी

कंपनी का दावा है कि इलेक्ट्रिक साइकिल सिंगल चार्ज में 100 किमी तक जाएगी. राज्यों के हिसाब से बिजली के दर अलग अलग हो सकते हैं लेकिन इसे फुल चार्ज होने में औसतन 4 रूपए का खर्च आएगा.

दो मॉडल लांच किए

वोल्ट्रोन मोटर्स ने इस इलेक्ट्रिक साइकिल के दो मॉडल VM 50 और VM 100 लांच किए हैं. इनकी टॉप स्पीड (Top Speed) 25 किमी प्रति घंटा है. साथ ही 75 से 100 किमी का माइलेज (Mileage) होगा. कंपनी ने इन्हे रेड, ब्लैक, ब्लू, येलो कलर्स में लांच किया है. Voltron Motors के CEO प्रशांत कुमार का दावा है कि यह देश की पहली डबल सवारी इलेक्ट्रिक साइकिल है. इलेक्ट्रिक साइकिल होने की वजह से ग्राहक को किसी भी तरह का रजिस्ट्रेशन (Registration) कराने की आवश्यकता नहीं होती है और न ही इसमें किसी भी तरह का अन्य खर्च आता है.


Voltron Electric Cycle

Voltron Electric Cycle



स्पेसिफिकेशन

आगे पीछे डिस्क ब्रेक दिए गए हैं. वाटरप्रूफ कास्टिंग मोटर प्लेसमेंट के साथ शक्तिशाली 24V 250W मिड ड्राइव मोटर दी गई है. 140 किलो लोड की क्षमता के साथ कंफर्ट हैंडलबार, एंटी रस्ट स्टील चैन, डबल वाल एलाय रिम, 3 फिंगर लीवर और फुल LED Display लेवल इंडिकेटर दिया गया है.

कीमत

कंपनी द्वारा इलेक्ट्रिक साइकिल के शक्तिशाली 24V 250W मिड ड्राइव मोटर वाले दो मॉडल लांच किए गए हैं. भारत में VM 50 की कीमत 35,000 रूपए और VM 100 की कीमत 39,250 रुपए तय की गई है.

Next Story
Share it