ऑटो

Volkswagen Virtus दो महीने में 5000 यूनिट से अधिक की हुई बिक्री, जानें खूबियां

Volkswagen Virtus दो महीने में 5000 यूनिट से अधिक की हुई बिक्री, जानें खूबियां
x
Volkswagen Virtus : फॉक्सवैगन इंडिया ने भारत में 5000 यूनिट से अधिक की बिक्री दो महीनो में की है।

Volkswagen Virtus : जर्मनी की वाहन निर्माता कम्पनी फॉक्सवैगन को भारत में बढ़िया रिस्पॉन्स मिल रहा है, जिसकी जानकारी फ्राइडे को फॉक्सवैगन इंडिया ने दी है। Volkswagen की इस सेडान को भारत में जून 2022 में लांच किया गया था। लॉन्चिंग के बाद से इस सेडान ने कई रिकॉर्ड्स भी बना लिए हैं। बिग साइज,और शार्प शोल्डर लाइन, और लाजवाब फीचर्स, के आती है. Volkswagen के द्वारा Virtus के लिए मेंशन इस लाइन A Sedan Is Crafted To Thrill, यानी की एक सेडान जो कि थ्रिल के लिए बनायी गई है से समझ सकते हैं. लेकिन इसके बारे में विस्तार से जानने के लिए Volkswagen Virtus के Key Features, Engine, Design, व अन्य Specifications के माध्यम से इसकी खूबियों के बारे में जानेंगे।

Volkswagen Virtus Key Features

  • Volkswagen Virtus Engine : 999 cc (3 cylinders) / 1498 cc (4 cylinders) के डिस्प्लेस्मेंट के साथ आती है।
  • Volkswagen Virtus Power : डायनेमिक लाइन वैरिएंट इंजन 115 PS (85 kW) @ 5000-5500 व परफॉर्मेंस लाइन वैरिएंट में इंजन 150 PS (110 kW) @ 5000-6000 पावर जनरेट करता है।
  • Volkswagen Virtus Torque : डायनेमिक लाइन वैरिएंट का इंजन 178 Nm का टार्क व परफॉर्मेंस लाइन वैरिएंट का इंजन 250 Nm का टार्क जेनरेट करता है।
  • Volkswagen Virtus Transmission : 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स, 6-स्पीड ऑटोमैटिक टॉर्क कन्वर्टर और 7-स्पीड DSG.
  • Volkswagen Virtus Mileage : MT-19.40, AT-18.12 /18.67 Kmpl
  • Volkswagen Virtus Fuel Capacity : 45 Liter
  • Volkswagen Virtus Boot Space : 521 Ltr.
  • Volkswagen Virtus Ex Showroom Price : शुरूआती कीमत 11.31 लाख रूपए।

Volkswagen Virtus Features

यह कार अपने सेगमेंट में सबसे बड़ी है, जो की 521 लीटर के सेगमेंट में सबसे ज्यादा बूट स्पेस के साथ आती है। विंडो के साइज भी बड़े हैं। डैशबोर्ड में 20.32 सेमी डिजिटल कॉकपिट, एक बड़ा 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील मिलता है। कार काफी ज्यादा प्रीमियम लुक्स के साथ आती है। कनेक्टिविटी फीचर्स के साथ अंदर काफी स्पेस और कंफर्ट मिलता है।

Volkswagen Virtus Safety Features

6 एयरबैग, इलेक्ट्रॉनिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, मल्टी-कॉलिजन ब्रेक, हिल होल्ड कंट्रोल, टायर प्रेशर डिफ्लेशन वार्निंग, सहित 40 से ज्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ आती है। फॉक्सवैगन का दावा है कि दरवाजों में साइड इफेक्ट प्रोटेक्शन बीम और इंपैक्ट-एब्सॉर्बिंग बॉडी कम्पोनेंट इसे अधिक सेफ बनाते हैं।

Next Story