ऑटो

Vitara Brezza New Model: 2022 में मारुति लॉन्च करेगी विटारा ब्रेजा का अपडेट वेरिएंट, दमदार फीचर्स के साथ उतरेगी बाजार में

Ayush Anand
30 Nov 2021 5:00 PM GMT
Vitara Brezza New Model
x
Vitara Brezza New Model: मारुती 2022 में नई विटारा ब्रेज़ा लांच करने जा रही है।

Vitara Brezza New Model 2022: भारत में वर्षों से सफल कार कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) एक लोकप्रिय एवं ग्राहक पसंद कार कंपनी है। मारुति सुजुकी ने अपने ग्राहकों के लिए 2016 में मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा को लांच किया था और उसे बहुत सफलता मिली थी। विटारा ब्रेजा ने अपने सेगमेंट में कई सब कॉन्टैक्ट एसयूवी को टक्कर दी है मगर कुछ वक्त पहले इंटरनेट पर एक तस्वीर वायरल हुई जिसमें मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा के अपडेट वेरिएंट को देखा गया इसके बाद यह खबर आई है कि कंपनी 2022 की शुरुआत में इसके अपडेट वैरीअंट को लॉन्च करेगी।

ये होंगे ब्रेजा के नए अपडेट्स (Vitara Brezza New Model features)

भारत के गाड़ियों में सनरूफ का ट्रेंड बहुत अधिक है और इस पर गाड़ी बनाने वाली कंपनियों ने भी गौर किया है। मारुति भी संभावना है की विटारा ब्रेजा, मारुति की पहली मॉडल बने जिसमें फैक्ट्री फिटेड सनरूफ हो। वायरल तस्वीर में दिखता है कि मारुति ब्रेजा के अपडेट मॉडल में फ्रीस्टैंडिंग टच स्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम होगा। वर्तमान में, मारुति सुजुकी ब्रेजा ZXI और ZXI प्लस वेरिएंट में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम ऑफर करती है। यह एंड्रॉयड ऑटो और वॉयस कमांड सर्विस सपोर्ट पा सकता है।

संभावना है कि मारुति सुजुकी विटारा ब्रेजा में 12v माइल्ड हाइब्रिड टेक्नोलॉजी को 48v हाइब्रिड सिस्टम से बदल दे। नए मॉडल में कुल 4 सिलेंडर होंगे जो 1.5 लीटर पेट्रोल इंजन के साथ होंगे। 103 bhp और 138Nm का टॉर्क पैदा करेगा। यह पांच-स्पीड मैनुअल और चार-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑप्शन भी पेश करेगा। कार के हर किनारे पर ड्राइवर की नजर रखने के लिए 360 डिग्री कैमरा हो सकता है तथा उम्मीद है कि चार्जिंग के लिए वायरलेस फोन चार्जिंग की भी सुविधा हो।

Next Story