ऑटो

Upcoming 4x4 SUVs: देश में लॉन्च होंगी 3 नई 4x4 SUV

Upcoming 4x4 SUVs: देश में लॉन्च होंगी 3 नई 4x4 SUV
x
Upcoming 4x4 SUV In India: नए साल में भारत में तीन कंपनियां अपनी नई 4x4 SUVs लेकर आ रही हैं

New 4x4 SUV In India: इंडियन ऑटो मार्केट में जब ऑफ़ रोड 4x4 SUV की बात होती है तो सबसे पहला नाम Mahindra Thar का आता है. थार ऐसी कार है जो लॉन्ग ट्रिप और एडवेंचर जर्नी करने वाले लोगों की फर्स्ट चॉइस है. लेकिन थार में कई कमियां हैं जो Thar 5 Door में दूर हो सकती हैं. वैसे Thar 2023 के अलावा दो और कंपनियां अपनी 4x4 SUVs लेकर आ रही हैं.

1. Maruti Suzuki Jimny

Maruti जल्द ही भारत में अपनी 5-डोर Jimny को लॉन्च करने वाली है. जिम्मी को टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है. मारुति सुजुकी जिम्नी का मुकाबला महिंद्रा थार और फोर्स गोरखा से होगा. यह फाइव-डोर वर्जन में ट्विन-स्पोक अलॉय व्हील डिजाइन, हनीकॉम्ब पैटर्न वाला बंपर, दोनों सिरों पर फॉग लैंप और टेलगेट पर स्पेयर में अवेलबल होगी. इसमें 1.5-लीटर, 4-सिलेंडर, पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है.

2. Force Gurkha 5-door

Force Gurkha 5-डोर भी जल्द ही इंडियन मार्केट में एंट्री करने जा रही है. हाल ही में इस कार को डीलरशिप पर देखा गया था. यह दिखने में 3-डोर वर्जन जैसी ही है बस इसमें 5-डोर हैं जिसमे वर्जन में दूसरी लाइन में एक बेंच सीट और तीसरे के लिए कैप्टन सीट मिलती हैं. SUV 2.6-लीटर टर्बो डीजल इंजन मिलत सकता है

3. Mahindra Thar 5-door

Mahindra Thar है तो बड़ी धांसू SUV मगर अभी भी कई ग्राहक इसे बस इस वजह से नहीं खरीद रहे, क्योंकि यह सिर्फ 3 डोर वर्जन में आती है. लेकिन महिंद्रा जनवरी 2023 में होने वाले ऑटो एक्सपो में थार के 5-डोर वर्जन को पेश करने वाली है. महिंद्रा थार 5-डोर में वही इंजन ऑप्शन दिए जाएंगे, जो 3-डोर थार में मिलते हैं.

Next Story