ऑटो

TVS Zeppelin 220: टीवीस की पहली क्रूज़ बाइक मार्केट में आने को तैयार, इसके लुक के आगे बुलेट और जावा कुछ भी नहीं

TVS Zeppelin 220: टीवीस की पहली क्रूज़ बाइक मार्केट में आने को तैयार, इसके लुक के आगे बुलेट और जावा कुछ भी नहीं
x
TVS Zeppelin 220: टीवीस मोटर जल्द ही मार्केट में अपनी पहली क्रूज़ बाइक लांच करने वाला है

TVS Zeppelin 220: देश की बड़ी मोटरसाइकिल बनाने वाली कम्पनी मार्केट में जल्द अपनी पहली क्रूज़ बाइक को लांच करने वाली है इस बाइक का कांसेप्ट मॉडल काफी सालों पहले ही तैयार कर लिया गया था जिसे देख कर की बाइक्स के शौक़ीन राइडर्स को इसके लांच होने का इंतज़ार है। टीवीस ने हमेशा भारतीयों के टेस्ट के हिसाब से बाइक बनाई है। चाहे कम फ्यूल में चलने वाली स्टार स्पोर्ट्स हो या स्पोर्ट्स बाइक अपाचे हो टीवीस ने अपने ग्राहकों की पसंद के हिसाब से गाड़िया डिज़ाइन की हैं। और अब मोटर कंपनी क्रूज़ बाइक को भी जल्द मार्केट में लाने वाली है। जिसके लुक के आगे रॉयल एनफील्ड और जावा कुछ भी नहीं है।

TVS Zeppelin 220 Launch date

इस बाइक में आपको दमदार इंजन के साथ हाईटेक फीचर्स की भरमार मिलती है। क्योंकि कम्पनी कि ये पहली क्रूज़ बाइक है इसी लिए टीवीएस ऐसा कुछ भी नहीं छोड़ना चाहती जिससे इस बाइक में कोई कमी रह जाए। बाइक में लो हाइट सीट, फॉरवर्ड फुट रेस्ट, छोटे रिम दिए हैं जो इस बाइक को एक परफेक्ट क्रूज़ लुक देती है। देखा जाए तो लो सीट के मामले में ये बाइक बजाज एवेंजर सहित सुजुकी की इंट्रूडर सहित जावा की क्लासिक को कड़ी टक्कर देने वाली है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इस बाइक की कीमत तकरीबन 1.25 से 1.5 रुपए के बीच हो सकती है। और ये बाइक साल २०२२ जुलाई की शुरुआत में लांच हो सकती है।

Specification of TVS Zeppelin 220

इस बाइक में 220cc का इंजन होगा जिसमे लिक्विड कूल्ड फ्यूल इंजेक्टेड सिंगल सिलेंडर का इंजन इस्तेमाल किया गया है। ये बाइक 20 HP की पावर और 18.5 NM का टॉर्क जेनेरेट कर सकती है। इस बाइक में 5 गेयर बॉक्स, LED हेड लेत और बेक ड्राइव टेक्नीक का इस्तेमाल किया गया है। इस बाइक में एक्सटेंडेड फ्यूल टैंक शार्प टेल लाइट, वाइड सीट दी गई है। बाइक में इंजन गार्ड और एक्सॉस्ट का इस्तेमाल किया गया है।



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story