ऑटो

Toyota Innova EV: इलेक्ट्रिक अवतार में लांच होगी यह 7 सीटर कार, जानें डिटेल्स

Toyota Innova EV: इलेक्ट्रिक अवतार में लांच होगी यह 7 सीटर कार, जानें डिटेल्स
x
Toyota Innova EV : टोयोटा जल्द ही अपनी 7 सीटर कार को इलेक्ट्रिक अवतार में पेश करने वाली है।

Toyota Innova EV Specifications And Features : फोर व्हीलर वाहन निर्माता कम्पनी टोयोटा ने हाल ही में अपनी Innova Hycross को लांच किया था, जिसकी सेल जनवरी से शुरू हो सकती है। बात करें Innova की तो यह इण्डिया में मल्टी पर्पज वीकल के तौर पर इस्तेमाल की जाती थी। जिसे Toyota कम्पनी अब Electric अवतार में पेश करने का प्लान बना रही है। जिसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। हालांकि इसके लुक में पहले की अपेक्षा कई परिवर्तन भी दिख रहें है।

Toyota Innova EV टेस्टिंग के दौरान दिखाई दी

टोयोटा इनोवा ईवी (Toyota Innova EV) कॉन्सेप्ट को इस साल की शुरुआत में इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो में पेश किया गया था। अब, इलेक्ट्रिक एमपीवी को पहली बार सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है।

Toyota Innova EV Viral Spy Shot

वायरल स्पाई शॉट में इनोवा ईवी (Toyota Innova EV) कॉन्सेप्ट भारत में बेची जाने वाली इनोवा क्रिस्टा पर आधारित है। इसकी बॉडी शेल क्रिस्टा के समान है, फ्रंट से देखने पर एक ब्लैंक्ड-आउट ग्रिल और एक नया डिज़ाइन किया गया फ्रंट बम्पर दिखाई दे रहा है।

Toyota Innova EV Features

इनोवा ईवी का इंटीरियर आईसीई वर्जन जैसा है। कार में ब्लू ग्राफिक्स के साथ एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है और इंफोटेनमेंट स्क्रीन बैटरी लेवल, अवेलेबल रेंज और करेन्ट पावर आउटपुट जैसी महत्वपूर्ण जानकारी डिस्प्ले करता है।

टोयोटा ने कभी भी इनोवा ईवी कॉन्सेप्ट के तकनीकी विवरण का खुलासा नहीं किया। इसलिए, इलेक्ट्रिक मोटर, बैटरी क्षमता और अधिकतम रेंज के आउटपुट की सूचना अभी सामने नहीं आई है।

Next Story