zzzz.jpg

Top Selling Cars in May 2021: Hyundai Creta SUV रही No.1, मारुती की कार आयी दूसरे स्थान पर

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
04 Jun 2021

Top 10 Best Selling Cars May 2021: Monthly Sale में हमेशा टॉप पर रहने वाली Maruti की Car Swift अब दूसरे स्थान पर है, इस महीने Hyundai की SUV Creta पहले नंबर पर है। मई महीने की टॉप-10 Cars की लिस्ट में मारुती सुजुकी (Maruti Suzuki) तीन कारों ने कब्ज़ा किया। कोरोना महामारी के चलते मई महीना कार निर्माताओं के लिए ज्यादा ख़ास नहीं रहा है। 

यहां भारत में मई में बिकने वाली शीर्ष 10 कारों की सूची है, जिसमे आपको नए ब्रांड्स की कार देखने को मिलेगी।

Hyundai Creta SUV

Hyundai Creta SUV मई में सूची में शीर्ष पर पहुंचने के लिए पांच स्थानों की छलांग लगाई है। भले ही सभी सेगमेंट में ऑटो की बिक्री पर कोरोना का भारी असर पड़ा हो, लेकिन Creta SUV ने पिछले महीने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है।  Hyundia ने अप्रैल में Creta की 12,463 यूनिट्स बेची है और मई में 7,527 यूनिट्स बेचीं है।

Maruti Suzuki Swift 

Maruti Suzuki Swift हैचबैक, जिसे अप्रैल में WagonR द्वारा नंबर एक स्थान से हटा दिया गया था, ने सूची में नंबर दो पर अपना स्थान बरकरार रखा। अप्रैल में बेची गई 18,316 यूनिट्स की तुलना में मारुति ने स्विफ्ट की 7,005 यूनिट्स बेचीं है। Maruti Suzuki Swift पिछले कुछ समय से भारतीय कार निर्माता के लिए बेस्ट-सेलर रही है।

Kia Sonet

Kia India की सब-कॉम्पैक्ट Sonet SUV ने मई में 6,627 यूनिट्स बेचकर सीधे लिस्ट में तीसरे नंबर पर पहुंच गई है। Kia ने अप्रैल में Sonet की 7,724 यूनिट बेची थी। 

Tata Nexon 

अप्रैल महीने में टाटा मोटर्स ने Nexon के 6,938 यूनिट्स के मुकाबले मई महीने 6,439 Nexon SUV बेची है। 

Maruti Dzire

टॉप 10 सेलिंग कारों की लिस्ट में Maruti Dzire पांचवें नंबर पर बनी हुई है। मारुति ने Dzire की 5,819 यूनिट्स बेचीं है, जो पिछले महीने में बेची गई 14,073 यूनिट्स से कम है।

Hyundai Venue

Hyundai Venue ने Creta SUV को रिप्लेस कर लिस्ट में छठे नंबर पर है। Venue अप्रैल में सबसे ज्यादा बिकने वाली सब-कॉम्पैक्ट SUV बनकर उभरी थी। हालांकि मई में इसे Nexon और Sonet से कम बिकी है। Hyundai ने पिछले महीने Venue की 4,840 यूनिट्स बेचीं, जबकि अप्रैल में ये 11,245 यूनिट्स बिकी थी। 

Maruti Baleno

Maruti Baleno, जो कभी देश में शीर्ष तीन बिकने वाली कारों में आती थी, मई में सूची में सातवें नंबर पर आ गई है। मारुति ने पिछले महीने Baleno की 4,803 यूनिट्स बेचीं है। इस साल अप्रैल में मारुति ने Baleno की 16,384 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Kia Seltos SUV

Kia ने अप्रैल में Seltos SUV के 8,086 यूनिट्स की तुलना में पिछले महीने Seltos की 4,277 यूनिट्स की बिक्री की है।

Hyundai i10 Grand Nios

Hyundai i10 Grand Nios मई में सूची में दो स्थान नीचे नौवें स्थान पर आ गई है। मई में Hyundai ने 3,804 i10 Grand Nios हैचबैक बेचे, जबकि अप्रैल में 11,540 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

Mahindra Bolero

सूची में आखिरी कार ब्रांड Mahindra Bolero है, जिसने मई में 3,517 यूनिट्स की बिक्री की। SUV भारत में महिंद्रा की सबसे लोकप्रिय पेशकशों में से एक है। Bolero भी जल्द ही फेसलिफ्ट के साथ भारतीय मार्किट में उतरेगी।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER