ऑटो

80 रूपए में 800 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है यह Electric बाइक

80 रूपए में 800 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है यह Electric बाइक
x
Longest Range Electric Bike In India : इंडियन मार्केट में एक ऐसी EV बाइक भी अवेलेबल है, जो की काफी ज्यादा किफायती दावे के साथ में आती है।

Longest Range Electric Bike In India : हैदराबाद की इलेक्ट्रिक टू व्हीलर निर्माता कम्पनी Gravton Motors देश में अपनी एक ऐसी बाइक पेश की है, जो की मार्केट में सबसे किफायती Electric Bike में से एक है। यानी की अगर आप इसे खरीदते हैं तो लगभग न के बराबर खर्च में ही लम्बा चला सकेंगे। क्योंकि कम्पनी का दावा है की इसे मात्र 80 रूपए में 800 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। इस Electric Bike का नाम Gravton Quanta है, जिसके बारे में हम आपको सारी जानकारी देने वाले हैं। तो आइये जानते हैं Gravton Quanta Electric Bike के Features और Specifications के बारे में।

Gravton Quanta Electric Bike Features And Specifications

  • Gravton Quanta EV Bike Battery Capacity : 3 kWh डिटैचेबल बैटरी मिलती है, जो एक बार चार्ज करने पर 150 किमी की रेंज देती है. एक साथ दो बैटरी रखी जा सकती हैं।
  • Gravton Quanta EV Bike Motor : 3KW BLDC मोटर दी गई है.
  • Gravton Quanta EV Bike Torque : मोटर 170Nm टॉर्क जेनरेट करती है.
  • Gravton Quanta EV Bike Top Speed : इस बाइक की टॉप स्पीड की बात करें तो 70km प्रतिघंटे की टॉप स्पीड प्रदान करती है।
  • Gravton Quanta EV Bike Range : दोनों बैटरी को मिलाकर 320 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है।
  • Gravton Quanta EV Bike Charging : नार्मल मोड में 3 घंटे में बैटरी फुल चार्ज हो जाती है। लेकिन फ़ास्ट चार्जिंग के द्वारा मात्र 90 मिनट में चार्ज कर सकते हैं।
  • Gravton Quanta EV Bike Warranty : कंपनी की ओर से पांच साल की बैटरी वारंटी और आसान रिप्लेसमेंट की सुविधा दी जाती है।
  • Gravton Quanta EV Bike Price : इस बाइक की शुरूआती कीमत 1,15,000 रुपये है.

Gravton Quanta EV Bike Features

स्मार्टऐप- रोडसाइड रोडसाइड असिस्टेंस, मैपिंग सर्विस स्टेशन, रिमोट लॉक/अनलॉक और लाइट को चालू या बंद करने जैसे फीचर्स मिलते हैं।

मात्र 400 रूपए में 4011 km की यात्रा

कम्पनी के द्वारा बताये अनुसार इस बाइक ने मात्र 6.5 दिनों में कन्याकुमारी से खारदुंग तक की यात्रा पूरी की है। जिस दौरान 11 राज्यों से गुजरी है। खास बात यह है की 4011 किलोमीटर की यात्रा के दौरान इस बाइक का फ्यूल कॉस्ट मात्र 400 रूपए आया है।

Next Story