ऑटो

Maruti Suzuki से लेकर Toyota तक, ग्राहकों के लिए अपकमिंग टॉप CNG Cars

Maruti Suzuki से लेकर Toyota तक, ग्राहकों के लिए अपकमिंग टॉप CNG Cars
x
Upcoming CNG Cars : भारत में मारुती के अतिरिक्त ये अपकमिंग CNG कार मार्केट में अपना दबदबा बनाएंगी।

Upcoming CNG Cars In India : भारत में बढ़ते पेट्रोलियम के दामों के चलते हैं पेट्रोल और डीजल इंजन वाली कारों में चलना महंगा हो गया है. और जेब के इसे बोझ को कम करने के लिए इलेक्ट्रिक कार्स के साथ ही CNG कार्स भी लोकप्रिय हो रहीं हैं। CNG कार्स के मार्केट को वैसे तो Maruti Suzuki ने सबसे ज्यादा कैप्चर कर रखा है। या कहें की मारुती ने CNG कार्स में भारतीय बाजार में अपना भौकाल टाइट कर रखा है। लेकिन अब अन्य कंपनियां भी अपनी CNG कार्स को लांच कर रहीं हैं। आज हम आपको कुछ Upcoming CNG Cars के बारे में बताने जा रहें हैं।

Maruti Suzuki Baleno CNG

यह नेक्सा मॉडल होगा जो की CNG इंजन के साथ लांच किया जायेगा। यह 1.2 लीटर के इंजन के साथ आ सकती है जिसमें 5 मैनुअल ट्रांसमिशन होंगे। इसकी माइलेज 25km प्रतिकिलो होगी।

Maruti Suzuki Brezza CNG

यह कार ऑटोमैटिक और मैनुअल दोनों ही ट्रांसमिशन विकल्पों में आएगी। जो की 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ आने वाली है। यह मारुती का पहिली ऑटोमैटिक CNG कार हो सकती है, अगर कम्पनी इसका ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन वेरिएंट लांच करती है।

Kia Sonet CNG

किआ की यह कार इस साल के अंत तक यानी की दिसंबर तक लांच की जा सकती है। इस कार में 1.0 लीटर का टर्बो चार्ज इंजन और 6 स्पीड गियरबॉक्स आने वाली है।

Toyota Glanza CNG

फॉर्चूनर कार निर्माता कम्पनी टोयोटो जल्द ही अपनी Glenza का CNG वेरिएंट लांच कर सकती है। इसका मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस कार का इंजन 76.4bhp की पावर जनरेट करेगा।

Next Story