ऑटो

10 लाख रूपए के अंदर आने वाली 5 सबसे Safe गाड़ियां

10 लाख रूपए के अंदर आने वाली 5 सबसे Safe गाड़ियां
x
Safest Cars Under 10 Lakh In India : 10 लाख रूपए की कीमत के अंदर आने वाली 5 सबसे सेफ कार्स की सूची हम आपको बताने वाले हैं।

Safest Cars Under 10 Lakh In India : अगर आप 10 लाख रूपए के बजट के अंदर स्टाइलिश लुक्स के और फीचर्स का कम्प्लीट पैकेज वाली गाड़ी ढूंढ रहें हैं। जो की सेफ्टी के मामले में 5 स्टार की रेटिंग के साथ आती हो। 10 लाख रूपए की कीमत के अंदर आने वाली 5 सबसे सेफ कार्स (Top 5 Safe Car Under 10 Lakh) की सूची हम आपको बताने वाले हैं।

Top 5 Safest Cars In India

1. Tata Punch

टाटा की पंच की शुरूआती एक्स शो रूम कीमत 5.99 लाख रूपए से 9.48 लाख तक आती है। यह मैनुअल और आटोमैटिक दोनों ही विकल्पों में आती है। एडल्ट प्रोटेक्शन कैटेगरी में टाटा पांच ने 5 स्टार की रेटिंग हासिल किया है। वहीं चाइल्ड सेफ्टी केटेगरी में 4 स्टार रेटिंग दी गई है।

2. Mahindra XUV300

XUV300 को एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में फाइव-स्टार रेटिंग मिली थी, व चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए इसे 4-स्टार रेटिंग मिली थी। सेफ्टी के लिहाज से ग्लोबल NCAP के द्वारा 'सेफर चॉइस' अवार्ड का भी दिया गया था। इसकी शुरुआती कीमत 8.41 लाख रुपये शुरूआती है।

3. Tata Altroz

टाटा की अल्ट्रोज दस लाख रूपए के अंदर सबसे सेफ कार में से एक है। जो की एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन में 5 स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन कैटेगरी में 3 स्टार रेटिंग दी गई है। इसकी शुरूआती कीमत 6.34 लाख रुपये एक्स शो रूम है।

4. Tata Nexon

टाटा की इस कार की शुरूआती कीमत 7.70 लाख है। Tata Punch Global NCAP द्वारा 5-स्टार सेफ्टी रेटेड कार है। टेस्टिंग के दौरान इस्तेमाल किये गए मॉडल में दो एयरबैग, सीटबेल्ट टेंशनर, बच्चों के लिए ISOFIX एंकर और मानक के रूप में ABS मिलता है। इसे एडल्ट सेफ्टी के लिए कुल फाइव स्टार और चाइल्ड ऑक्यूपेंसी के लिए चार स्टार मिले थे।

5. Honda Jazz

हौंडा जज 10 लाख रूपए के अंदर की कीमत में आने वाली सेफ कारों में प्रमुख है। 8.11 लाख रूपए की शुरूआती कीमत वाली इस कार ने GNCAP क्रैश टेस्ट में 4 स्टार स्कोर किए थे।

Next Story