maruti_suzuki.jpg

मई 2021 में भारत में बिकने वाली Top-3 Maruti Suzuki कारें

RewaRiyasat.Com
Ankit Neelam Dubey
05 Jun 2021

Maruti Suzuki की भारतीय यात्री वाहन बाजार में 50% से अधिक बाजार हिस्सेदारी है और Maruti Suzuki की पैरेंट फर्म Suzuki Motor Corporation (SMC) के लिए बिक्री की वॉल्यूम और वैल्यू के हिसाब से देश सबसे बड़ा बाजार है। Maruti ने वित्त वर्ष 2020-21 Swift के 1.72 लाख यूनिट बेचे थे। मारुती ने Swift के हैचबैक में अपडेटेड वर्शन भी हालही में लांच किया था। 

मई 2021 में भारत में बिकने वाली Top-3 Maruti Suzuki कारें

1. Maruti Suzuki Swift

Maruti Suzuki Swift पिछले कुछ समय से भारतीय कार निर्माता के लिए बेस्ट-सेलर रही है। Maruti Suzuki Swift हैचबैक, जिसे अप्रैल में WagonR द्वारा नंबर एक स्थान से हटा दिया गया था, ने सूची में नंबर दो पर अपना स्थान बरकरार रखा। अप्रैल में बेची गई 18,316 यूनिट्स की तुलना में मारुति ने स्विफ्ट की 7,005 यूनिट्स बेचीं है।
कंपनी ने फरवरी के अंत में भारत में 2021 Swift को कॉस्मेटिक और फीचर अपडेट के एक नए सेट के साथ पेश किया। अपडेटेड मॉडल चार वेरिएंट्स- LXI, VXI, ZXI और ZXI+ में उपलब्ध है। ऑटोमैटिक विकल्प VXI वेरिएंट से उपलब्ध है, जबकि डुअल-टोन विकल्प टॉप-स्पेक ZXI+ वेरिएंट के लिए है।

2. Maruti Suzuki Dzire

Maruti Suzuki Dzire मई 2021 में कंपनी के लिए दूसरे बेस्टसेलर के रूप में उभरी। इसके अलावा, Dzire कॉम्पैक्ट सेडान अपनी श्रेणी में एकमात्र ऐसी कार है जो मई 2021 में भारत में बेची गई कारों की टॉप-10 सूची में शामिल है। मारुति ने मई में Dzire के 5,819 यूनिट्स बेचीं है, जो पिछले महीने में बेची गई 14,073 यूनिट्स से कम है।

3. Maruti Suzuki Baleno

Maruti Baleno मई महीने में Maruti Suzuki की तीसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली four-wheeler रही है। Baleno, जो कभी देश में शीर्ष तीन बिकने वाली कारों में आती थी, मई में सूची में सातवें नंबर पर आ गई है। मारुति ने पिछले महीने Baleno की 4,803 यूनिट्स बेचीं है। इस साल अप्रैल में मारुति ने Baleno की 16,384 यूनिट्स की बिक्री की थी।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER