ऑटो

ये है दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, जिसकी कीमत पर आजायेंगे सौ iPhone 14 Pro Max

ये है दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन, जिसकी कीमत पर आजायेंगे सौ iPhone 14 Pro Max
x
Most Expensive Smartphone In The World : दुनिया का सबसे महंगा स्मार्टफोन इतना महंगा है, जिसकी कीमत पर लग्जरी कार्स खरीदी जा सकती हैं।

Duniya Ka Sabse Mahnga Smartphone : जरा सोचिये की आप रात में अपने घर में सो रहे हैं और तभी मै आपके सपने में आकर आपसे पूछूं की दुनिया की सबसे महंगा स्मार्टफोन कौनसा है, तो आप सोते हुए यह बता देंगे की दुनिया का सबसे महंगा और फ्लैगशिप स्मार्टफोन Apple iPhone 14 Pro Max है, इससे बढियां स्मार्टफोन अभी तक न तो बना है, और आएगा भी तो अगले साल तक। लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी की आपका जवाब सही तो है लेकिन आधा, क्योंकि दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन का नाम Apple iPhone 14 Pro Max limited Edition वर्जन है. जो की कैवियार कम्पनी के द्वारा बनाया गया है। जिसकी कीमत 130,000 अमेरिकी डॉलर है, अंत में भारतीय रुपयों में भी बताऊंगा।

Apple iPhone 14 Pro Max Caviar Design : कैसा है नया एडिशन

वैसे तो इस स्मार्टफोन का नार्मल डिजाइन ही इतना धांसू है कि पूरी दुनिया इसके पीछे पागल है, लेकिन बात करें Apple iPhone 14 Pro Max Special Edition की जिसे कैवियार कम्पनी के द्वारा बनाया गया है। कैवियार एक लग्जरी ब्रांड है जो की स्मार्टफोन और ब्रांडेड प्रोडक्ट को Special Edition में बनाता है. और इस बार कैवियार कम्पनी ने हीरे, मोती, जवाहरात, रोलेक्स वाच समेत कई चीजें लगाकर,ऐसा स्पेशल एडिशन बनाया जो जिसकी चर्चा पूरी दुनिया भर में हो रही है।

Apple iPhone 14 Pro Max Special Edition - क्या बदला कैवियार ने

कैवियार ने इस स्मार्टफोन की बॉडी को टाइटेनियम से बनाया है, और उसमें PVD की ब्लैक कोटिंग की है। PVD का प्रयोग लग्जरी वॉच ब्रांड रोलेक्स अपनी घड़ियों की डायल, और ब्रेसलेट बनाते समय उसपर कोटिंग करता है।

इस स्मार्टफोन में सोने की 40mm की रोलेक्स की वॉच फिट है, जिसमें हीरे का भी प्रयोग किया गया है। स्पेशल एडिशन को यूनिक डिजाइन देने के लिए इसमें कुल 8 हीरों का प्रयोग किया गया है।

1930 के दशक में 1930 के दशक की डेटोना रेस कार के कंट्रोल पैनल के कुछ सामग्रियां निकालकर इस स्मार्टफोन में ऐड की गई है।

Apple iPhone 14 Pro Max Special Edition Price

भारत में इसकी कीमत की बात करें तो इस स्मार्टफोन की टॉप एंड 1TB मॉडल की कीमत 1,11,01,853 रुपये है, मतलब 1 करोड़ 10 लाख रूपए है। जो की Apple iPhone 14 Pro Max की कीमत से सौ गुना अधिक है।

Next Story