ऑटो

4 लाख रूपए के अंदर आने वाली ये कार्स, Maruti Alto से भी ज्यादा माइलेज देती हैं

4 लाख रूपए के अंदर आने वाली ये कार्स, Maruti Alto से भी ज्यादा माइलेज देती हैं
x
Top Mileage Cars : बहुत से लोगों को यह गलतफहमी हो सकती है, कि मारुती की Alto CNG देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार है।

Top Mileage Cars : अगर आपसे पूछा जाये की देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार कौन-सी है, तो शायद आपके मन में सबसे पहले पक्का किसी CNG Car का विचार आएगा और ज्यादातर लोगों का जवाब मारुती आल्टो CNG होगा। जो की 31.59 km/kg तक का माइलेज प्रदान करती है. लेकिन ऐसा नहीं है क्योंकि देश में इस कार से भी अधिक माइलेज देने वाली कार्स मौजूद हैं, जो की किसी और कम्पनी की ही नहीं बल्कि मारुती की ही कार्स हैं (Top Mileage Cars)। आज हम आपको बारी-बारी से बताने जा रहें हैं कि देश की सबसे ज्यादा माइलेज देने वाली कार्स कौन सी हैं (Top Mileage Cars In India).

Top Mileage Cars

Maruti Suzuki Alto K10 CNG - Top Mileage Cars

ऑल्टो के10 CNG की शुरूआती कीमत 5.95 लाख रुपये है. जो की 57 पीएस की मैक्सिमम पावर और 82.1 एनएम का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करती है। Alto K10 CNG, 33.85 किलोमीटर प्रति किलोग्राम तक का माइलेज प्रदान करती है.

Maruti Suzuki WagonR CNG - Top Mileage Cars

WagonR CNG दो इंजन विकल्पों के साथ में आती है. इसका CNG वेरिएंट 57PS की पावर और 82.1एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। 6.34 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में आने वाली यह कार 34.05 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज प्रदान करती है।

Maruti Suzuki Celerio CNG - Top Mileage Cars

मारुती सुजुकी सेलेरियो देश की सबसे ज्यादा माइलेज प्रदान करने वाली कार है. 6.69 लाख रुपये की शुरूआती कीमत में आती है। CNG वेरिएंट 56.7पीएस की पावर और 82 एनएम का टॉर्क जनरेट करती है। 35.6 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज ऑफर करती है.

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story