ऑटो

Best Budget Cars: 4 लाख के अंदर यह हैं बेस्ट कार्स, माइलेज भी है तगड़ा

Ayush Anand
21 Jan 2022 7:16 AM GMT
These are best cars under 4 lakhs mileage is also strong
x
अगर आप भी बजट कार की तलाश में हैं। तो यह है सस्ती और अच्छी माइलेज वाली कार्स।

Best Cars Under 4 lakhs: अगर आप कार लेने की सोच रहे हैं और आप चाहते हैं कि कम बजट में आपको एक मजबूत और अच्छे फीचर्स वाली कार मिले तो आज हम आपको इस उलझन को सुलझाने में मदद करेंगे। भारत देश मध्यवर्गीय परिवार का देश है और लोग कम पैसों में ही अच्छी चीजें लेना चाहते हैं। अगर आप एक बजट फ्रेंडली गाड़ी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको ऐसे विकल्पों के बारे में बताएंगे जिनमें दमदार फीचर्स और ज्यादा माइलेज है। इन कारों में आप अपने पूरे परिवार के साथ बिना पेट्रोल के ज्यादा खर्चे के बारे में सोच कर कहीं भी घूमने जा सकते हैं।

Maruti Suzuki Alto


5 सीटों वाली यह मारुति की सबसे सस्ती गाड़ी है। मारुति ने मारुति सुज़ुकी ऑल्टो में 796 cc का पेट्रोल इंजन दिया है। यह सबसे अधिक माइलेज वाली कार है, मारुति सुजुकी अल्टो 1 लीटर में 22.5 किलोमीटर का लंबा सफर तय कर सकती है। यह मारुति की सबसे सस्ती गाड़ी है और कंपनी ने इस कार की कीमत 3.15 लाख तय की है।

Maruti Suzuki S-Presso


मारुति सुजुकी एस प्रेसो सबसे सस्ती मैनुअल ट्रांसमिशन वाला वैरीअंट है। मारुति सुजुकी एस प्रेसो 5 सीटर कार है और इसकी इंजन की बात करें तो इसमें 998cc पेट्रोल इंजन दिया गया है। माइलेज के मामले में भी बहुत मजबूत है। यह 1 लीटर पेट्रोल में 15.3 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है। मारुति ने मारुति सुजुकी एस्प्रेसो की कीमत 3.85 लाख रुपए तय की है।

Datsun Redi-go


इनके बाद डैटसन की शानदार गाड़ी डैटसन redi-go का नंबर आता है। 799 और 999 पेट्रोल इंजन वेरिएंट में डैटसन की सबसे सस्ती मॉडल है। डैटसन redi-go भी 5 सीटर है। डैटसन के सबसे सस्ते मॉडल में मैनुअल ट्रांसमिशन में आता है इसकी माइलेज की बात करें तो यह 1 लीटर में 22 किलोमीटर का सफर तय कर सकता है। डैटसन ने डैटसन redi -go की शुरुआती कीमत 3.98 लाख रखी है।

Next Story