ऑटो

ये हैं 20 लाख रूपए के अंदर आने वाली 8 सीटर कार्स

ये हैं 20 लाख रूपए के अंदर आने वाली 8 सीटर कार्स
x
8 Seater MPV : 20 लाख रूपए के अंदर आने वाली दो प्रमुख 8 सीटर कार उपलब्ध हैं।

8 Seater Cars In India : देश में SUV कारों के क्रेज के बावजूद MPV गाड़ियों की डिमांड में किसी भी तरह से कमी नहीं है। क्योंकि ये पूरे परिवार के साथ लम्बी दूरी तय करने के साथ कमर्शियल उपयोग के लिए इस्तेमाल की जाती हैं। जिसके लिए कई 7 सीटर मार्केट में उपलब्ध हैं लेकिन आज हम आपको जिन कारों के बारे में बताने जा रहें हैं, वे 8 सीटर हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं Best 8 Seater Car Under 20 lakh कौनसी हैं। और उसके पावर फिगर्स क्या हैं।

8 Seater Cars Under 20 lakh In India

1. Mahindra Marazzo

महिंद्रा की Marazzo 7 और 8 सीटर कार है. जिसकी कीमत 13.41 लाख रूपए से 15.70 लाख रूपए के बीच है। इसके टॉप एन्ड वेरिएंट में 8 सीटों का विकल्प मिलता है। यह 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ 122PS मैक्सिकम पावर और 300Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करती है। 6 स्पीड मैनुअल ट्रान्समिसन के साथ आती है। इसकी खासियत की बात करें तो रिफाइन इंजिन और लाइट स्टेयरिंग मिलता है। इंटीरियर काफी ज्यादा प्रैक्टिकल हैं। रोड की विभिन्न कंडीशन के हिसाब से अच्छा कंफर्ट प्रदान करते हैं। वहीं तीनों ही सीटिंग पंक्ति में ज्यादा पैसेंजर स्पेस मिलता है। खैर यह कार अपना जादू दिखने में सफल नहीं हो पाई है।

2. Toyota Innova Crysta

टोयोटा इनोवा क्रिस्टा को देश में किसी को इसकी पहचान बताने की आवश्यकता नहीं है। यह देश की सबसे ज्यादा लोकप्रिय MPV कार है। जिसकी कीमत 18.9 लाख रूपए से शुरू होती है। 2393 से 2694 cc तक का इंजन डिस्प्लेसमेंट देखने को मिलता है। यह 7 और 8 सीट विकल्पों के साथ में आती है। ट्रांसमिशन की बात करें तो इसमें मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ही ऑप्शंस के साथ आती है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story