ऑटो

Electric Vehicle खरीदने वालों के लिए है खुशखबरी, Loan पर 5% की छूट

Electric Vehicle Subsidy
x
दिल्ली सरकार इलेक्ट्रिक गाड़ी खरीदने पर लोन (Loan) पर 5% तक की सब्सिडी दे रही है।

Electric Vehicle Subsidy Delhi: दिल्ली सरकार (Delhi Government) ने इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) को लेकर बड़ा फैसला लिया है। दिल्ली सरकार ने कहा कि ई-रिक्शा, तीपहिया और हल्के सामान ढोने वाले इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की खरीद के लिए कर्ज पर पांच फ़ीसदी ब्याज की सहायता देने के लिए सार्वजनिक क्षेत्र के एनर्जी एफिशिएंसी सर्विसेज लिमिट की फुल्ली ओन्ड सब्सिडियरी के साथ समझौता किया।

दिल्ली सरकार देगी ब्याज सबवेंशन

दिल्ली सरकार ईवी की खरीदारी के लिए इजी फाइनेंसिंग के साथ ही ब्याज सबवेंशन प्रदान करने वाली पहली राज्य सरकार बन गई है। इस समझौते से राष्ट्रीय राजधानी में लिथियम-आयन- आधारित ई-रिक्शा और ई-कार्ट के साथ-साथ इलेक्ट्रिक ऑटो और इलेक्ट्रिक लाइट गुड्स व्हीकल को बढ़ावा मिलेगा।

मिलेगा अधिक लाभ

दिल्ली के परिवहन विभाग ने कहा कि विशेष श्रेणी के इलेक्ट्रिक वाहनों की खरीद के लिए कर्ज पर 5 फ़ीसदी ब्याज सहायता 30,000 रुपए के खरीद प्रोत्साहन और दिल्ली ईवी नीति के तहत कबाड़ प्रोत्साहन के रूप में दी जाने वाली 7,500 रुपए की राशि के अतिरिक्त होगी। इसमें कहा कि इस योजना के जरिए इलेक्ट्रिक तिपहिया और इलेक्ट्रिक लाइट कमर्शियल व्हीकल 25,000 तक का अतिरिक्त लाभ प्राप्त कर सकेंगे।

परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत के अनुसार

दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत ने कहा कि ब्याज सहायता योजना से न केवल व्यक्तिगत खरीदारों को लाभ होगा बल्कि ई-कॉमर्स, किराना सामान की डिलीवरी को लेकर वाहन सेवा देने वालों को भी अधिक फायदा होगा।

Shailja Mishra | रीवा रियासत

Shailja Mishra | रीवा रियासत

    Next Story