ऑटो

New Generation Maruti Alto 800 के नए वेरिएंट ने मचाई तबाही, लग्जरी फीचर्स देख आपके होश उड़ जाएंगे

New Generation Maruti Alto 800 के नए वेरिएंट ने मचाई तबाही, लग्जरी फीचर्स देख आपके होश उड़ जाएंगे
x
New Generation Maruti Alto 800 के नए वेरिएंट ने मचाई तबाही, लग्जरी फीचर्स देख बेहोश हो जाएंगे आप

New Generation Maruti Suzuki Alto: मारुति सुजुकी की गाड़ियां देश में सबसे ज्यादा बिकती है. बता दे की हाल ही में खबर आ रही है की मारुती सुजुकी अब New Generation Maruti Suzuki Alto लांच करने जा रहा है इस कार को मार्केट मे सबसे ज्यादा पसंद किया जाता है यही नहीं Maruti Suzuki Alto भारतीयों की पहली पसंद है. हाल ही में जिस कार की हम बात कर रहे है लोग उसे SUV अंदाज में देख रहे है

जानकारी के मुताबिक बताया जा रहा है की अब New Generation Maruti Suzuki Alto में माइलेज और भी बढ़ जाएगा. Maruti Suzuki Alto 2022 को लेटेस्ट जनरेशन सुजुकी हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर बनाया जा रहा है इससे ना केवल इसका भार कम हो जाएगा बल्कि इस कार का माइलेज पहले से और अधिक बढ़ जाएगा

बताया जा रहा है कि नई ऑल्टो को मारुति सुजुकी एस-प्रेसो के तर्ज पर बनाया जा रहा है, जिससे इस पर लगने वाले सारे पुर्जे एस-प्रेसो से ही लेकर दिए जा सकते हैं। अनुमान तो यह बी लगाया जा रहा है कि कार के केबिन का डैशबोर्ड बदला हुआ मिलेगा। इसके अलावा कई नए फीचर्स भी इसमें दिए जा सकते हैं।

नई वर्जन के साथ आने वाली ऑल्टो में टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा मिलेगा। इसके साथ ही सेमी डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर जैसे नए फीचर्स दिए जा सकते हैं। नए लुक के साथ आने वाली इस कार का मुकाबला भी भारतीय बाजार में काफी तगड़ा देखने को मिलेगा। ऐसे में बेहतरीन फीचर्स और दमदार लुक वाली नई जनरेशन ऑल्टो की कीमतों में बढ़ोत्तरी होने की पूरी संभावना है।

इंजन-पावर और फीचर्स

नई मारुति ऑल्टो में नया K10C Dualjet 1.0 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो कि 67 बीएचपी तक की पावर और 89 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट कर सकेगा। नई ऑल्टो में और भी इंजन ऑप्शन देखने को मिल सकते हैं। नेक्स्ट जेनरेशन ऑल्टो में मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों तरह के ट्रांसमिशन ऑप्शन होंगे। वहीं, नई ऑल्टो के फीचर्स की बात करें तो इसमें नया डैशबोर्ड और सेंट्रल कंसोल के साथ ही अपडेटेड टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, कीलेस एंट्री, इंजन स्टार्ट-स्टॉप बटन और स्मार्टफोन कनेक्टिविटी जैसे स्टैंडर्ड फीचर्स के साथ ही ढेर सारे सेफ्टी फीचर्स भी देखने को मिलेंगे।

Next Story