ऑटो

Tata Altroz CNG के नए अवतार ने उड़ाए सभी के होश, तेजी से लोग का रहे बुकिंग, जाने फीचर्स और माइलेज...

Tata Altroz CNG के नए अवतार ने उड़ाए सभी के होश, तेजी से लोग का रहे बुकिंग, जाने फीचर्स और माइलेज...
x
Tata Altroz ​​CNG: टाटा देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है. टाटा ने अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली गाड़ियां मैदान में उतारी है.

Tata Altroz ​​CNG: टाटा देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी है. टाटा ने अपने ग्राहकों के लिए एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली गाड़ियां मैदान में उतारी है. खास बात यह है की टाटा के फीचर्स इतने शानदार होते है की व्यक्ति पहली नजर में उसे पसंद कर लेता है. यही नहीं रेटिंग में भी टाटा की हर गाड़ियां सभी को मात देती है. टाटा अब धीरे धीरे पेट्रोल और डीजल के अलावा CNG गाड़ियों में ज्यादा ध्यान दे रही है. टाटा ने अपनी काफी धांसू गाड़ी को मार्केट में निकालने की खबर दी है जो की काफी जबरदस्त फीचर्स के साथ में मार्केट में आ चुकी है. दरअसल मार्केट में मारुती की गाड़ियों की दौड़ सबसे ज्यादा है लेकिन अब धीरे धीरे लोग टाटा की गाड़ियों पर सबसे जायदा विश्वास करने लगे. टाटा हमारे देश की कंपनी है ऐसे में लोग Make In India पर ज्यादा भरोसा जताने लगे है.

आज के लेख में जिस गाडी की हम बात कर रहे है वो है Tata Altroz ​​CNG. टाटा अल्ट्राज की डिलीवरी मई 2023 से शुरू हो चुकी है. खास बात यह है की बुकिंग आप 21000 रूपए या इससे ज्याडा में कर सकते है. इसके पहले कंपनी टाटा टियागो, टाटा टिगोर और Tiago NRG को भी सीएनजी अवतार में बेचती आ रही है.

CNG किट के बावजूद इस कार में 300 लीटर से ज्यादा बूट स्पेस मिलने वाला है. ट्विन सिलेंडरों के लिए जगह बनाने के लिए, कंपनी ने बूट स्पेस के नीचे रखे स्पेयर व्हील को हटा दिया है. कंपनी Tata Altroz CNG को कुल चार वेरिएंट में लेकर आई है, जिसमें XE, XM+, XZ और XZ+ शामिल हैं.

Tata Altroz ​​CNG Features And Mileage

Altroz iCNG के केबिन में लैदरेट सीट्स, iRA कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स होंगे. कार में 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन दिया जाएगा, जो Tiago और Tigor CNG मॉडल में भी मिलता है. मैनुअल गियरबॉक्स से जुड़ा यह इंजन सीएनजी मोड में 73 बीएचपी और 95 एनएम जेनरेट करता है. माना जा रहा है कि अल्ट्रोज़ सीएनजी की फ्यूल इफिशिएंसी लगभग 27 किमी/किग्रा रह सकती है.

Next Story