ऑटो

Tata Tiago EV: हाथों-हाथ बिक रही टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है ख़ास?

Tata Tiago EV: हाथों-हाथ बिक रही टाटा की ये इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या है ख़ास?
x
TATA Tiago EV Price, Spces, Range, Battery Options In Hindi: भारत में TATA की कार्स काफी पॉपुलर हैं। TATA की सेकंड जनरेशन कार्स काफी तेज़ी से भारतीय बाजार में आपने दबदबा कायम रखने में कामियाब हो रही हैं।

TATA Tiago EV Price, Spces, Range, Battery Options In Hindi: भारत में TATA की कार्स काफी पॉपुलर हैं। TATA की सेकंड जनरेशन कार्स काफी तेज़ी से भारतीय बाजार में आपने दबदबा कायम रखने में कामियाब हो रही हैं।

इस समय TATA अपने हाई सिक्योरिटी फीचर्स और फ्यूचरिस्टिक स्पेक्स के साथ कार के नए नए मॉडल्स लॉन्च कर रही है। पिछले साल TATA ने इलेक्ट्रिक व्हीकल सेगमेंट में एंट्री मारी थी, TATA की कार्स इस सेगमेंट में धूम मचा रहीं हैं और बिक्री के सारे रिकार्ड्स तोड़ रहें हैं।

आज हम टाटा की एक इलेक्ट्रिक कार के बारे में बात करने जा रहें हैं जो की लॉन्च होते ही मार्केट में तहलका मचा रहा रही है। हम बात कर रहें हैं TATA Tiago EV की जिसने लॉन्च होते ही अपने सेगमेंट में दबदबा बना लिया है। इसकी डिमांड बड़े से लेकर छोटे शहरों तक है। TATA Tiago EV भारत की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार है।

बता दें की TATA ने Tiago EV को पिछले साल 2022 में लॉन्च किया था। और इसकी डिलीवरी इसी साल जनवरी से शुरू की गई थी। TATA Tiago EV काफी कम समय में देश की पसंदीदा Electric Car में से एक है। जानकारी के अनुसार TATA ने Tiago EV की अब तक 15000 से अधिक यूनिट की बिक्री सर चुकी है।

अगर फीचर्स की बात करें तो फीचर्स की बात करें तो Tiago EV में Android Auto और Apple CarPlay के साथ 7-इंच का Touchscreen infotainment system, four-speaker Harman sound system और Auto AC, Rain Sensing Wipers, Steering Mounted Controls और Cruise control जैसे फीचर्स शामिल है।

Tata Tiago EV Price

अगर बात TATA Tiago EV की कीमत की करें तो इस दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 8.69 लाख रुपये से शुरू होकर 11.99 लाख रुपये है। जानकारी के अनुसार जनवरी से लेकर अप्रैल के बीच केवल चार महीनों में यह 10,000 यूनिट्स की सेल कर चुकी है।

Tata Tiago EV Variants

इंडियन मार्केट में टाटा टियागो ईवी को कंपनी ने चार वेरिएंट में लॉन्च किया है। जो हैं Tata Tiago EV XE, Tata Tiago EV XT, Tata Tiago EV XZ+ और Tata Tiago EV XZ+ Lux। इस कार में कई कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। जिसमे Signature Teal Blue, Daytona Grey, Tropical Mist, Pristine White और Midnight Plum शामिल है।

Tata Tiago EV Battery Options And Range

अगर Tata Tiago EV Battery की बात की जाए तो Tata Tiago EV में दो बैटरी पैक का ऑप्शन मिलता है, पहला 19.2kWh और दूसरा 24kWh बैटरी पैक है। जानकारी के अनुसार छोटी बैटरी पैक मॉडल 61PS की पॉवर और 110 NM का टॉर्क जनरेट करता है। लेकिन बड़ा बैटरी पैक मॉडल 75PS की पावर और 114NM का टॉर्क जनरेट करता है।

Tata Tiago EV के रेंज की बात करें तो इसके बेस मॉडल की रेंज 250km और टॉप मॉडल की रेंज 315km है। इसको लेकर कंपनी ने दावा किया है कि यह रेंज ARAI द्वारा प्रमाणित है। इसे 15A के सॉकेट से चार्ज करने में 6.9 घंटे का समय लगता है। वहीं डीसी फास्ट चार्जर से ये महज 57 मिनट में फुल चार्ज कर सकती है।

Next Story