ऑटो

Tata Safari Electric Launch: इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होगी टाटा सफारी

Tata Safari Electric Launch: इलेक्ट्रिक वेरिएंट में लॉन्च होगी टाटा सफारी
x
Tata Safari Electric Launch: टाटा सफारी इलेक्ट्रिक को टेस्टिंग राइड में देखा गया है, जिसका नंबर प्लेट हरे रंग का है मतलब यह सफारी का इलेक्ट्रिक वेरिएंट है

Tata Safari Electric Launch: टाटा मोटर्स एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कार मार्केट में पेश कर रही है, अब ऐसी चर्चा तेज़ हो गई है कि Tata Motors जल्द अपनी Tata Safari Electric पेश करने वाला है. दरअसल राजस्थान के जोधपुर में ऐसी टाटा सफारी टेस्टिंग होते हुए दिखाई पड़ी है जिसका नंबर प्लेट हरे रंग का है. गौरतलब है कि ग्रीन नंबर प्लेट सिर्फ EV में होता है. ऐसा कहा जा रहा है कि यह टाटा की अपकमिंग Safari Electric हो सकती है.

टाटा सफारी इलेक्ट्रिक कब लॉन्च होगी

Tata Safari Electric Launch Date In India: ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि Tata Motors अपनी नई इलेक्ट्रिक SUV जिसे लोग Tata Safari Electric कह रहे हैं उसे EV कन्वर्जन किट के साथ मार्केट में लॉन्च किया जा सकता है. क्योंकि ऐसी कई कार हैं जो चलती तो पेट्रोल से भी हैं लेकिन उनमे Electric Vehicle Conversion Kit लगी होती है जो गाडी को इलेक्ट्रिक बना देती है. बताया गया है कि टाटा अपनी सफारी कार को EV कन्वर्जन किट के पास इसी साल मार्केट में पेश कर सकता है.

वैसे टाटा ने कहा है कि अगले 5 सालों में कंपनी 10 नई कार पेश करने वाली है. जिसमे Tata Avinya, Tata Curv, Tata Black Bird जैसी कांसेप्ट कार दिखा कर लोगों को हैरान कर दिया है. अब सफारी का इलेक्ट्रिक वर्जन लॉन्च होने वाली है।

Tata Safari Electric Specifications:

Tata Safari Electric Range: कहा जा रहा है कि टाटा सफारी इलेक्ट्रिक की रेंज 400-5००किमी के बीच हो सकती है और इसकी कीमत डीजल से चलने वाली टाटा सफारी से 1-2 लाख रुपए ऊपर हो सकती है. वैसे मौजूदा टाटा सफारी में 2.0 लीटर का डीजल इंजन है जो 168Bhp की मैक्स पावर और 350Nm का पीक टॉर्क बनाता है।

Next Story