ऑटो

नई Tata Safari Dark Edition की कीमत और फीचर्स जान लीजिये, कार का लुक बड़ा जबराट है

नई Tata Safari Dark Edition की कीमत और फीचर्स जान लीजिये, कार का लुक बड़ा जबराट है
x
Tata Safari Dark Edition Price: 17 जनवरी को टाटा की ये धांसू कार मार्केट में लांच हो जाएगी, इसके लिए कई हज़ारों प्री बुकिंग पहले ही हो चुकी हैं

Tata Safari Dark Edition Price: देश की बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा अब अपनी सफारी कार का डार्क एडिशन लांच करने वाली है. 17 जनवरी 2022 को कंपनी देश के सामने Tata Safari Dark Edition को पेश करेगी। इस लक्सरी SUV का टीज़र वीडियो पहले ही रिलीज कर दिया गया था जिसमे कार के फीचर्स को डिस्क्लोस नहीं किया गया था. लेकिन अपन इस आर्टिकल में कार के बारे में पूरी जानकारी देदेंगे।

Tata Safari Dark Edition Features

Tata Safari Dark Edition में आपको ब्लैक आउट फ्रंट ग्रिल मिलता है जो इस कार को बल्कि लुक देता है, इसमें बैठने वाले का भौकाल चमकाने के लिए यह काफी है, इसी के साथ ब्लैक एडिशन में ट्राई-एरो पैटर्न और बंपर-माउंटेड हेडलैम्प्स मिलते हैं जो इसे काफी सैक्सी बना देते हैं. इस suv में आपको ORVM का अलॉय व्हील मिलते हैं साथ ही कार में ब्लैक अपहोल्स्ट्री के अलावा ब्लैक थीम में बना शानदार डेशबोर्ड मिलता है। यह कार पूरी तरह से डार्क ब्लैक थीम में बनाई गई है।

Tata Safari Dark Edition Engine

Tata Safari Dark Edition में 2.0 लीटर का डीज़ल इंजन मिलता है, इस पावरफुल इंजन से 168bhp का मैक्स पावर और 350nm का पीक टॉर्क जेनरेट होता है। कार में 6 गियर बॉक्स दिए गए हैं जो. कार में सिटी, स्पोर्ट्स और इकोनॉमिक मोड दिए गए हैं. इस SUV में ग्राहक को 6 और 7 सीटर के दो वेरिएंट मिलते हैं.

Tata Safari Dark Edition Price

वैसे मार्केट में जो टाटा सफारी मौजूद है उसकी एक्स शो रूम कीमत 14.99 लाख रुपए है। क्योंकी यह कार अभी तक लांच नहीं हुई है इसी लिए इसकी सटीक कीमत नहीं पता चल पाई है। ऑटो एक्सपर्ट्स का कहना है कि यह कार टाटा हेरियर जितनी कीमत में अवेलबल हो सकती है। क्योंकि यह डार्क एडिशन है इसी लिए स्पेशल फीचर्स के लिए आपको स्पेशल प्राइज़ भी देनी पड़ेगी। हो सकता है कि इस कार की कीमत नॉर्मल सफारी से 1 से 1.5 लाख रुपए ज़्यादा हो.

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story