ऑटो

Tata Nano Ev : इलेक्ट्रिक अवतार में लांच हो सकती है टाटा नैनो, जानें डिटेल्स

Tata Nano Ev : इलेक्ट्रिक अवतार में लांच हो सकती है टाटा नैनो, जानें डिटेल्स
x
Tata Nano Ev Specifications : टाटा नैनो जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार में लांच हो सकती है।

Tata Nano EV Specifications And Features : टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी पुरानी Nano की वापसी नए अंदाज में करा सकती है। जो की Nano Electric होने वाली है। टाटा नैनो को उसके पुराने प्लेटफॉर्म में ही लांच किया जायेगा। एड़ी से लेकर चोटी तक यह बदली हुई दिखेगी। कहने का मतलब यह है कि पूरी तरह से बदली हुई दिखाई देगी। टाटा के द्वारा मार्केट में Curvv, Avinya और Nexon जैसी इलेक्ट्रिक कार्स को लांच किया जा चुका है।

Tata Nano EV Features

टाटा नैनो EV को 2025 तक लांच कर दिया जायेगा। जिसकी टॉप स्पीड 110 kmph तक हो सकती है। सिंगल चार्ज में यह 160 किलोमीटर तक की रेंज प्रदान करेगी। कम्पनी के दावे के अनुसार यह 10 सेकेण्ड में 0 से 60 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ लेगी। मीडिया रिपोर्ट्स की मुताबिक यह Cheapest Electric Car In India होने वाली है, जो की 4 से 6 लाख रूपए की अनुमानित कीमत में लांच होगी।

Tata Nano EV Launch Date

फिलहाल कंपनी का लक्ष्य 2025 तक 10 टाटा नैनो लॉन्च करने का है। ऐसे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि 2025 तक नैनो भारतीय बाजार में आ जाएगी। हालांकि बाजार में इलेक्ट्रिक कारों की बढ़ती मांग को देखते हुए कंपनी इसे पहले भी तैयार करने की कोशिश कर सकती है। लेकिन अभी तक कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे 2025 तक बाजार में ला सकती है।

टाटा नेक्सॉन ईवी देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली इलेक्ट्रिक कार है. टाटा की अन्य EV कार्स Tigor EV और Tiago EV भी अवेलेबल हैं।

Next Story