ऑटो

सबका दिल चुराने तगड़े अवतार में आ रही है Tata Nano EV, ख़रीदने के लिए लाइन में खड़े हुए लोग, कीमत बेहद कम..

सबका दिल चुराने तगड़े अवतार में आ रही है Tata Nano EV, ख़रीदने के लिए लाइन में खड़े हुए लोग, कीमत बेहद कम..
x
Tata Nano EV: टाटा मोटर्स की इस गाड़ी के बारे में बताए तो इसका नाम टाटा Nano है

Tata Nano EV: भारत में इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहनों की मांग तेजी से बढ़ती जा रही है. पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत आम आदमियों के लिए समस्या बनती जा रही है. धीरे-धीरे भारतीय लोग भी इलेक्ट्रिक कार की तरफ तेजी से भाग रहे है. यदि आप इलेक्ट्रिक कार चलाना काफी ज्यादा सरल है. धीरे-धीरे इस तरफ भी ध्यान दिया जा रहा है. अब जगह-जगह पेट्रोल पंप की तरह Charging Station भी लगाए जा रहे हैं. आज हम आपको Tata Nano EV के बारे में विस्तार से बताने जा रहे है.

फिलहाल रतन टाटा के पास नैनो का इलेक्ट्रिक है, जिसे इलेक्ट्रा ईवी ने खास तौर पर तैयार किया है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो टाटा नैनो आने वाले समय में जयेम नियो नाम से सड़कों पर दिख सकती है और इसकी कीमत किफायती होने के साथ ही रेंज के मामले में भी यह अच्छी होगी।

टाटा मोटर्स की इस गाड़ी के बारे में बताए तो इसका नाम टाटा Nano है जिसे यह टाटा मोटर्स कम्पनी आरसी नए और तगड़े अवतार में मार्केट में निकालने वाली हैं.

यह टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) हो सकती है. इस कार की कीमत ₹5 लाख से कम होगी. टाटा नैनो इलेक्ट्रिक (Tata Nano Electric) सिंगल Charge में 200 किलोमीटर का सफर तय कर सकती है. सिर्फ 1 घंटे में यह फुल चार्ज हो जाएगी.

Next Story