ऑटो

Tata Motors Price Hike: फिर महंगी हुईं टाटा की गाड़ियां, 6 महीने में तीन बार बढ़ाए दाम

Tata Motors Price Hike: फिर महंगी हुईं टाटा की गाड़ियां, 6 महीने में तीन बार बढ़ाए दाम
x
Tata cars Become Expensive Again: टाटा मोटर्स ने जनवरी और अप्रैल में अपनी गाड़ियों की कीमत में इजाफा किया था, अब जुलाई में भी कीमत बढ़ा दी

Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स ने एक बार फिर से अपनी कारों की कीमत में इजाफा कर दिया है. इस साल 6 महीनों के अंदर Tata Motors ने तीन बार अपनी गाड़ियों के दाम बढ़ा दिए हैं. 9 जुलाई 2022 से टाटा की सभी तरह की गाड़ियों और उनके सभी मॉडल्स की प्राइज़ बढ़ा दी गई है. यानी के अब टाटा की कार खरीदने पर आपको अपनी जेब थोड़ी और ढीली करनी पड़ेगी।

टाटा मोटर्स ने गाड़ियों के दाम बढ़ाए

Tata Motors hikes prices of vehicles: टाटा मोटर्स ने 9 जुलाई को अपनी पैसेंजर गाड़ियों के दाम 0.55% तक बढ़ा दिए हैं. नए रेट 9 जुलाई से ही लागू हो गए हैं, Tata के पैसेंजर व्हीकल में सफारी, हैरियर, अल्ट्रोज, नेक्सन, टियागो और टिगोर, पंच जैसी कारें हैं। साल 2022 में ये तीसरी बार है जब Tata Motors नेगाड़ियों के दाम बढ़ाए हैं। टाटा ने एवरेज सभी गाड़ियों में अधिकतम 0.55% रेट हाईक किया है. मतलब जरूरी नहीं है कि सभी गाड़ियों की कीमत 0.55% तक ही बढे, अलग-अलग मॉडल्स और वेरिएंट्स पर अलग रेट लगाया जाएगा।

6 महीने में तीन बार रेट बढ़ाए

टाटा मोटर्स ने रेट बढ़ाने के पीछे की वजह कंपनी की इनपुट कॉस्ट को बढ़ाना बताया है, साल 2022 के पहले महीने जनवरी में टाटा ने महंगे रॉ मटेरियल का हवाला देते हुए सभी तरह की गाड़ियों में 0.9% तक रेट वृद्धि की थी, इसके बाद अप्रैल में कमर्शियल वाहनों पर 2.5% और पैसेंजर वाहनों पर 1.1% रेट बढ़ा दिया था और अब 9 जुलाई को 0.55% की वृद्धि कर दी है. मतलब 6 महीने के अंदर टाटा ने कमर्शियल वाहनों पर 3.50% और पैसेंजर वाहनों पर 2.55% तक वृद्धि कर दी है. मान लीजिये पिछले साल कोई गाड़ी 10 लाख रुपए की थी तो वही कार अब आपको 1025000 में मिलेगी।

Next Story