ऑटो

Tata Motors ने फिर बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, चार महीने में दो बार बढ़ी कीमतें

Tata Motors ने फिर बढ़ाए अपनी गाड़ियों के दाम, चार महीने में दो बार बढ़ी कीमतें
x
Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स ने वेरिएंट और मॉडल के आधार पर दोबारा 1.1% कीमतों में इजाफा किया है

Tata Motors Price Hike: टाटा मोटर्स ने एक बार फिर से अपनी गाड़ियों की कीमतों में इजाफा किया है, साल 2022 में यह दूसरा मौका है जब कार निर्माता कंपनी ने अपनी गाड़ियों के रेट बढ़ाए हैं. Tata Motors ने अलग-अलग वेरिएंट और कार मॉडल्स के आधार पर 1.1% की वृद्धि की है. टाटा की गाड़ियों की नई कीमतें 23 अप्रैल से लागू हुई हैं.

बता दें कि इससे पहले टाटा ने 9 जनवरी 2022 को अपनी सभी केटेगरी की कारों और कमर्शियल वाहनों के दाम 0.9% तक बढ़ा दिए थे, चार महीने के भीतर टाटा ने दोबारा अपनी कारों की कीमत में बढ़ोत्तरी की है. ऐसे में अबतक टाटा कि गाड़ियां 2% तक महंगी हो गई हैं, इसका मतलब जो कार आपको 10 लाख रुपए में 9 जनवरी के पहले मिलती थी वो अब बढ़कर 10 लाख 20 हज़ार हो गया है.

टाटा ने अपनी गाड़ियों के रेट क्यों बढ़ाए

दरअसल इंटरनेशनल मार्केट में बढ़ी महंगाई और कच्चे माल की ऊंची कीमतों के कार टाटा को अपनी गाड़ियों के रेट बढ़ाने पड़े हैं. ऐसा नहीं है कि सिर्फ टाटा ने अपनी कारों की कीमत बढ़ाई है. कुछ दिन पहले मारुती ने अपने सभी कार मॉडल्स के दाम 1.3% तक बढ़ाए हैं.

इन कार निर्माता कंपनियों ने बढ़ाए दाम

  • टोयोटा- 4%
  • BMW, Audi- 3.5%
  • मर्सडीज- 3%
  • टाटा मोटर्सकमर्शियल - 2.5%
  • मारुती सुजुकी- 1.3%

ऑटो कंपनियों का कहना है कि ग्लोबल मार्केट में कॉमोडिटी की कीमत में हुई बढ़ोतरी के कारण उन्हें अपनी कारों की कीमतों को बढ़ाना पड़ा है


Next Story