ऑटो

Tata Group news: टाटा का यह बिजनेस पहली बार में दे सकता है मुनाफा, जानिए!

Tata Group news: टाटा का यह बिजनेस पहली बार में दे सकता है मुनाफा, जानिए!
x
Tata Group news: यह वित्त वर्ष टाटा मोटर्स की तरफ से जारी किए गए पैसेंजर व्हीकल बिजनस के लिए अच्छा रहा।

Tata Group news: यह वित्त वर्ष टाटा मोटर्स की तरफ से जारी किए गए पैसेंजर व्हीकल बिजनस के लिए अच्छा रहा। आपको बता दें ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि यह बिजनेस एक दशक में पहली बार मुनाफा दे सकता है। Harrier और Nexon जैसी एसयूवी गाड़ियां बनाने वाली टाटा कंपनी ने पिछले कैलेंडर वर्ष में गाड़ियां बेचने का रिकार्ड बनाया था। सूत्रों की तरफ से मिल रही जानकारी के अनुसार कंपनी की तरफ से इस वित्त वर्ष की अंतिम तिमाही में 125,000 गाड़ियां बेचने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

क्या कहती हैं रिपोर्ट?

रिपोर्ट के अनुसार यदि कंपनी अपने निर्धारित लक्ष्य तक पहुँचने में सफल रही तो उसकी बिक्री इस वित्त वर्ष में 370,000 यूनिट पहुंच जाएगी। आपको बता दें ये बिक्री पिछले वित्त वर्ष में की गई बिक्री की तुलना में 65% अधिक है। ऐसा होने पर टाटा कंपनी को पिछले एक दशक में पहली बार मुनाफा होगा। स्ट्रॉन्ग बुकिंग की स्थिति को देखते हुए कंपनी ने अगले साल में पांच लाख यूनिट को बेचने का लक्ष्य रखा है।

टाटा कंपनी ने प्रति माह 50 हजार गाड़ियों का निर्माण करने का लक्ष्य रखा है

रिपोर्ट्स के अनुसार टाटा मोटर्स कंपनी बना सकती है गाड़ियों की 600,000 यूनिट वो भी अगले वित्त वर्ष में। कंपनी के कंपोनेंट सप्लायर्स को इसके लिए तैयार रहना होगा। इस तरह से देखा जाए तो प्रति माह कंपनी चाहती है कि 50 हजार गाड़ियों का निर्माण किया जाए। इस संदर्भ में टाटा मोटर्स को मेल सेंड किया गया है जिसका कोई जवाब अभी तक नहीं आया। अगर कंपनी जनवरी से मार्च महीने तक सफलता पूर्वक 125,000 गाड़ियां बना लेती है तो इससे तिमाही में कंपनी का टर्नओवर होगा 10,000 करोड़ रुपये।

इस वित्त वर्ष की बात करे तो कंपनी का रेवेन्यू पिछले नौ महीनों में 22,000 करोड़ रुपये था। अगर अगले साल टाटा कंपनी में 500,000-600,000 गाड़ियों का निर्माण होता है तो कंपनी का टर्नओवर 40,000-50,000 करोड़ रुपये हो सकता है।

Next Story