ऑटो

EV मार्केट में TATA का दबदबा: जून में रिकॉर्ड कारें बेचीं, Nexon EV की डिमांड बढ़ी

Electric Vehicle Subsidy
x
TATA Motors Electric Vehicle Sales: टाटा मोटर्स का भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में दबदबा बढ़ता जा रहा है।

TATA Motors Electric Vehicle Sales: टाटा मोटर्स का भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में दबदबा बढ़ता जा रहा है। टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को जानकारी दी कि कंपनी ने पिछले महीने 3507 इलेक्ट्रिक कार्स की यूनिट बेचा है। बता दें कि कंपनी ने 2023 के पहले क्वाटर में ही 9283 यूनिट्स बेचा है। दमदार इलेक्ट्रिक कार्स Nexon EV और Tigor EV के चलते कंपनी ने इंडियन इलेक्ट्रिक कार मार्केट में ज़्यदातर शेयर कैप्चर कर रखा है।

कंपनी नए इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट्स लाने की तैयारियां कर रही है। लॉन्च होने के साथ ही टाटा नेक्सॉन ईवी भारत के इलेक्ट्रिक कार मार्केट में छा गई। इस मॉडल ने मार्केट में धूम मचा दिया। नेक्सॉन ईवी की सक्सेस को देखते हुए कंपनी से इसका नया वेरिएंट नेक्सॉन ईवी मैक्स (Nexon EV Max) को लांच किया। जिसमे पुरानी नेक्सॉन के मुकाबले ज्यादा बैटरी पैक और इम्प्रूव्ड रेंज दी गई है और मार्केट में नेक्सॉन ईवी मैक्स को भी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है, कंपनी ने यह जानकारी दी है।

इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की परफॉरमेंस को लेकर, टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड और टाटा पैसेंजर इलेक्ट्रिक मोबिलिटी लिमिटेड के मैनेजिंग डायरेक्टर शैलेश चंद्र ने बताया कि इलेक्ट्रिक व्हीकल सेल्स ने Q1FY23 में बेहद बढ़िया रही। कंपनी ने पहले क्वाटर में 9,283 यूनिट्स बेचा है। और जून में सबसे ज्यादा 3,507 यूनिट्स बेचा गया है। उन्होंने बताया कि मई में लॉन्च हुई TATA Nexon EV Max की भी मर्केट में भारी डिमांड है।

टाटा मोटर्स भारतीय इलेक्ट्रिक मार्केट में और पकड़ बनाने के लिए नए नए प्रोडक्ट्स लॉन्च करने की योजना बना रही है। रिपोर्ट्स में यह तक कहा जा रहा है कि TATA की Altroz EV जल्द लॉन्च की जा सकती है।

Next Story