ऑटो

Tata Curvv: क्रेटा-ब्रेजा की छुट्टी कर देगी टाटा की आने वाली दमदार कॉम्पैक्ट SUV, पेट्रोल, डीजल और बैटरी तीनों ऑप्शन में लॉन्च होगी टाटा कर्व

Tata Curvv
x

Tata Curvv

Tata Curvv: टाटा की नई कॉम्पैक्ट SUV 2024 में लॉन्च होने वाली है और इसे टाटा नेक्सॉन और हैरियर के बीच पोजीशन किया जाएगा।

Tata Curvv 2024: भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल निर्माता कंपनियों में से एक टाटा मोटर्स जल्द ही अपनी आगामी कॉम्पैक्ट SUV टाटा कर्व (Tata Curvv) लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल में ही सम्पन्न हुए Bharat Mobility Expo 2024 में इस कार से Tata Motors ने पर्दा उठाया है। यह कार 2024 में लॉन्च होने वाली है और इसे टाटा नेक्सॉन और टाटा हैरियर के बीच पोजीशन किया जाएगा।

देश और दुनिया की सबसे सुरक्षित और किफायती कार बनाने वाली टाटा मोटर्स नेक्सॉन और हैरियर जैसे कारों को लॉन्च करने के बाद अब Tata Curvv के जरिए हुंडई की क्रेटा और सुजुकी की ब्रेजा को कड़ी टक्कर देने की तैयारी में है। यह कार उन भारतीय उपभोक्ताओं के लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित होगी, जिंहे स्टाइलिस्ट, शक्तिशाली और सुविधा से सम्पन्न कॉम्पैक्ट एसयूवी कूप की तलाश है।

टाटा मोटर्स इस कार को पेट्रोल, डीजल और इलेक्ट्रिक तीनों विकल्पों पर लाने जा रही है। कंपनी सूत्रों की मानें तो इसका प्रोडक्शन अप्रैल 2024 से शुरू हो जाएगा, इसके बाद इस कार को बिक्री के लिए लॉंच किया जाएगा। टाटा अपनी नई SUV कूप कर्व का हर साल 48 हजार यूनिट्स के बिक्री का लक्ष्य लेकर चल रही है। इनमें से 12 हजार यूनिट्स केवल EV के लिए टार्गेट किए गए हैं।

Tata Curvv डिजाइन

टाटा कर्व का डिज़ाइन काफी आकर्षक और आधुनिक है। इसमें स्लीक LED हेडलैम्प, स्पोर्टी फ्रंट बंपर, और एक स्लोपिंग रूफलाइन है। कार के पिछले हिस्से में LED टेललैम्प और एक इंटीग्रेटेड स्पॉइलर है। टाटा कर्व 17-इंच के अलॉय व्हील्स के साथ आएगी।

Tata Curvv इंजन

टाटा कर्व में 1.5 लीटर का 4-सिलेंडर डीजल इंजन लगाया जाएगा, जो 125bhp की शक्ति और 225Nm का टॉर्क पैदा करता है। यह इंजन 6-स्पीड मैनुअल, ऑटोमैटिक या DCT ट्रांसमिशन के साथ उपलब्ध होगा। टाटा मोटर्स का दावा है कि यह एसयूवी बेहतरीन माइलेज देगी।

Tata Curvv फीचर्स

टाटा कर्व कई आधुनिक फीचर्स से लैस होगी। इसमें 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, वायरलेस चार्जिंग दिया जा रहा है। पैनोरमिक सनरूफ के साथ 360-डिग्री कैमरा और ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) जैसे फीचर्स इस कार में उपलब्ध होंगे।

टाटा कर्व डायमेंशन और बूट स्पेस

  • लंबाई: 4,308 मिमी
  • चौड़ाई: 1,810 मिमी
  • ऊंचाई: 1,630 मिमी
  • व्हीलबेस: 2,560 मिमी
  • ग्राउंड क्लीयरेंस: 170 मिमी
  • बूट स्पेस: 422 लीटर
Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story