ऑटो

Superfast Electric Scooter Charger: सिर्फ 5 मिनट में फुल चार्ज होगी OLA की इलेक्ट्रिक स्कूटर

Superfast Electric Scooter Charger: सिर्फ 5 मिनट में फुल चार्ज होगी OLA की इलेक्ट्रिक स्कूटर
x
Superfast Electric Scooter Charger: OLA का कहना है कि इज़राइली कंपनी के साथ उनकी डील हुई है जिसमे वह स्कूटर की बैटरी को 5 मिनट के अंदर चार्ज करने वाली तकनीक OLA से शेयर करेंगे

Superfast Electric Scooter Charger: भारत में इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक के लिए एक से एक बड़ी कंपनियां एक दूसरे को कॉम्पिटिशन देने के लिए नई-नई इलेक्ट्रिक टू व्हीलर लॉन्च कर रही हैं. अब देश में कई कंपनियां इलेक्ट्रिक व्हीकल मेन्युफैक्चरिंग मार्केट में प्रवेश कर चुकि हैं. लेकिन कॉम्पिटिशन अब इलेक्ट्रिक व्हीकल का नहीं बल्कि फ़ास्ट चार्जिंग का है. जिसमे OLA ने बाज़ी मार ली है।

OLA Electric ने बताया कि उनसे एक इजराइली सेल टेक्नोलॉजी कंपनी में इन्वेस्टमेंट किया है. इस कंपनी ने ऐसी टेक्नोलॉजी विकसित की है जो सुपरफास्ट चार्जिंग से भी ज़्यादा एक्सट्रीम लेवल पर व्हीकल की बैटरी को चार्ज कर देता है। बताया गया है कि कंपनी ऐसी बैटरी बनाती है जो सिर्फ 5 मिनट में जीरो से फुल चार्ज हो जाती है।

5 मिनट में फूल चार्ज होगी स्कूटी

स्टोरडॉट में इन्वेस्ट करने के बदले अब यह कंपनी ओला को एक्सट्रीम चार्जिंग कैपेसिटी वाली बैटरी की टेक्नोलॉजी देगी। जो सिर्फ 5 मिनट में स्कूटर की बैटरी को जीरो से 100% चार्ज कर देगी। कंपनी का कहना है कि ओला के पास स्टोरडॉट की फ़ास्ट चार्जिंग तकनीक को एकीकृत करने वाली बैटरी बनाने का अधिकार होगा।

बता दें कि OLA ने हाल ही में अपनी शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर मार्केट में लॉन्च की है जिसकी देश सहित विदेशों में भारी डिमांड है. जमाना अब पेट्रोल और डीज़ल को छोड़ इलेक्ट्रिक व्हीकल के तरफ बढ़ रहा है. ऐसे में सुपरफास्ट चार्जिंग बैटरी बनाकर ओला इस रेस में सबसे आगे पहुंच गया है, आने वाले दिनों में ओला की स्कूटर में यही वाली बैटरी देखने को मिल सकती है जो सिर्फ 5 मिनट में फुल चार्ज हो जाती है। इससे लोगों का समय बचेगा। अभी तक कितनी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च हुई हैं उन्हें फूल चार्ज होने में 3 से 5 घंटे का वक़्त लगता है.

Next Story