ऑटो

Simple One Electric Scooter: लांच हुआ सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी का दावा; फुल चार्ज के बाद 240 किमी चलेगा, 1947 रूपए से शुरू हुई बुकिंग

Aaryan Puneet Dwivedi
16 Aug 2021 8:40 AM GMT
Simple One Electric Scooter: लांच हुआ सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर, कंपनी का दावा; फुल चार्ज के बाद 240 किमी चलेगा, 1947 रूपए से शुरू हुई बुकिंग
x

simple one electric scooter 

कंपनी का दावा है कि Simple One Electric Scooter फुल चार्ज होने के बाद 240 किमी चलेगी, इसकी कीमत 1 लाख 10 हजार रूपए तय की गई है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर इसकी बुकिंग 1947 रूपए से शुरू की गई है.

Simple One Electric Scooter Launched: भारत में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के बीच इलेक्ट्रिक बाइक और स्कूटर्स का क्रेज बढ़ रहा है. एक तरफ जहां Ola कंपनी ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच की है, वहीं Simple One कंपनी की Electric Scooter भी दमदार माइलेज और फीचर्स के साथ लांच हो गई है. कंपनी ने दावा किया है कि सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने के बाद 240 किमी तक चलेगी.

1947 रूपए से बुकिंग शुरू

Simple One Electric Scooter ने रविवार को स्वतंत्रता दिवस के दिन लॉन्चिंग की है. साथ ही स्कूटर की बुकिंग भी शुरू कर दी है. देश 1947 में स्वतंत्र हुआ था. इसलिए कंपनी ने स्कूटर का बुकिंग अमाउंट भी 1947 रूपए तय किया है.


simple one electric scooter dashboard


100 kmph की टॉप स्पीड

कंपनी का दावा है कि एक बार बैटरी फुल चार्ज करने के बाद स्कूटर echo मोड में 240 किमी तक चलेगी. वहीं इसकी टॉप स्पीड 100 kmph बताई जा रही है. कंपनी के मुताबिक़ महज 3.6 सेकंड में यह 50 kmph की स्पीड पकड़ सकती है. ये इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में मौजूद सभी इलेक्ट्रिक स्कूटर्स से कहीं ज्यादा रेंज दे सकता है.

चार कलर ऑप्शन के साथ ये फीचर मिलेंगे

सिंपल वन कंपनी के मुताबिक़ इलेक्ट्रिक स्कूटर चार कलर ऑप्शन के साथ भारतीय बाजार में आएगी. जिसमें ब्लैक, वाइट, रेड और ब्लू कलर शामिल हैं. स्कूटर को स्पोर्टी लुक दिया गया है. इसकी डिजाइनिंग बेहद खूबसूरत है. कंपनी कस्टमाइज्ड डैशबोर्ड दे रही है. साथ ही ब्लूटूथ कनेक्टविटी और टायर मॉनिटरिंग सिस्टम मिलता है.

लिथियम आयन बैटरी मिलेगी

यह कंपनी का भारत में पहला स्कूटर है. इसका मुकाबला Ather 450X और Ola Electric Scooter से हो सकता है. बैटरी और रेंज की बात करें तो सिंपल वन इलेक्ट्रिक में 4.8 kWh lithium ion batteries मिलेगी. इस बैटरी को फुल चार्ज करने के बाद आप इलेक्ट्रिक स्कूटर को इको मोड में 240 किलोमीटर की दूरी तक चला सकते हैं.

Next Story
Share it