ऑटो

Royal Enfield Himalayan 450 : एडवेंचर बाइक हिमालयन भारत में लांच होने को तैयार, जल्दी से पढ़े लेटेस्ट अपडेट

Royal Enfield Himalayan 450 : एडवेंचर बाइक हिमालयन भारत में लांच होने को तैयार, जल्दी से पढ़े लेटेस्ट अपडेट
x
Royal Enfield Himalayan 450 India: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) इन दिनों तेजी से बिकने वाली बाइक है.

Royal Enfield Himalayan 450 India Launch Date In Hindi: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) इन दिनों तेजी से बिकने वाली बाइक है. रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) ने अभी हाल ही में Adventure Bike Himalayan को लांच करने की तैयारी कर रही है. ये पावरफुल इंजन के साथ ही नई नए फीचर्स देखने को मिलेंगे। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 का मुकाबला KTM 390 Adventure समेत अन्य मोटरसाइकल से होगा।

Royal Enfield Himalayan 450

अब इस अपकमिंग बाइक का मुकाबला एडवेंचर सेगमेंट में धांसू KTM 390 Adventure समेत अन्य बाइक्स से होगा। कंपनी आने वाले समय में सुपर मीटियॉर 650, शॉटगन 650 और अपडेटेड बुलेट 350 समेत कई और भी मोटरसाइकल लॉन्च करने वाली है।

Royal Enfield Himalayan 450 Powerful Engine

Royal Enfield ने अपनी अपकमिंग एडवेंचर बाइक के लिए K1 (कोडनेम) नाम से एक नया प्लैटफॉर्म डिवेलप किया है और हिमालयन 450 इस प्लैटफॉर्म पर बेस्ड होगी। रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 में 450cc का सिंगल सिलिंडर लिक्विड कूल्ड इंजन लगा होगा, जो कि 45bhp तक की पावर जेनरेट करने में सक्षम होगा।

इस एडवेंचर बाइक में सेंटर सेट पेग्स, सिंगल सीट और फ्लैट हैंडलबार होंगे। वहीं, संभावित कीमत की बात करें तो अपकमिंग हिमालयन 450 को भारत में 3 लाख रुपये तक की प्राइस रेंज में लॉन्च किया जा सकता है।

इसमें अलग तरह के फ्यूल टैंक के साथ ही 21 इंच का फ्रंट और 17 इंच के रियर व्हील्स देखने को मिल सकते हैं। इसमें ट्यूबलेस टायर और स्पोक व्हील्ज लगे हो सकते हैं। माना जा रहा है कि हिमालयन 450 का वजन मौजूदा हिमालयन 411 से हल्का हो सकता है।

Next Story