ऑटो

Royal Enfield Electric Bike: अब रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगा एलेक्ट्रिक क्रूज़ बाइक

Royal Enfield Electric Bike: अब रॉयल एनफील्ड लॉन्च करेगा एलेक्ट्रिक क्रूज़ बाइक
x
Royal Enfield Electric Bullet: रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए 600 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करने वाला है

Royal Enfield Electric Bike Price: क्रूज़ बाइक निर्माता कंपनी रॉयल एनफील्ड भी अब इलेक्ट्रिक बाइक्स बनाने की ओर आगे बढ़ रहा है. देश में बढ़ती इलेक्ट्रिक बाइक्स की डिमांड को देखते हुए रॉयल एनफील्ड ने इलेक्ट्रिक क्रूज़ बाइक बनाने का फैसला लिया है और इसके लिए कंपनी 600 करोड़ का निवेश करने वाली है.

ऐसी चर्चा है कि Royal Enfield भारतीय बाज़ार में अपनी इलेक्ट्रिक बुलेट बाइक को लॉन्च कर सकता है. रॉयल एनफील्ड और वोल्वो आयशर कमर्शियल व्हीकल्स (VECV) इस साल 1,000 से 1,100 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करने वाली हैं, जिसमें सिर्फ रॉयल एनफील्ड ही 500 से 600 करोड़ का इन्वेस्टमेंट करेगा। रॉयल एनफील्ड अपनी क्षमता, उत्पादों और वेरिएंट को बेलेंस करने के लिए पैसा खर्च करेगा।

विदेशों में मार्केट बनना चाहती है कम्पनी

रॉयल एनफील्ड विदेशी बाजारों में अपना बिज़नेस बढ़ाने के लिए तैयारी कर रहा है और शून्य कार्बन उत्सर्जन वाहनों पर फोकस कर रहा है। रिपोर्ट के अनुसार आयशर मोटर्स के CEO सिद्धार्थ लाल बताया है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए इंजीनियरिंग का काम चल रहा है.

कब लॉन्च रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक

Royal Enfield Electric Bike: कंपनी अभी अपने इलेक्ट्रिक बाइक के लिए काम कर रही है. इसके लिए बड़ा निवेश भी करने वाली है. लेकिन आप अभी रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में नहीं देख पाएंगे, क्योंकि इससे तैयार होने में समय लगेगा। कंपनी अपने पहले इलेक्ट्रिक बाइक के साथ कोई रिस्क नहीं लेना चाहती है। रॉयल एनफील्ड पावरफुल और क्रूज़ बाइक के लिए जानी जाती है. ऐसे में इलेक्ट्रिक क्रूज़ बाइक में पेट्रोल वाली बुलेट जैसा दम कैसे लाया जाए इसपर काम चल रहा है. ऐसा अनुमान है कि रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक को मार्केट में आने के लिए अभी 2 से 4 साल का इंतज़ार करना पड़ेगा

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story