ऑटो

Royal Enfield Electric Bike लॉन्च होने वाली है, लॉन्च डेट और कीमत जान लीजिये

Royal Enfield Electric Bike लॉन्च होने वाली है, लॉन्च डेट और कीमत जान लीजिये
x
Royal Enfield Electric Bike Launch Date: कंपनी के CEO ने बताया है कि रॉयल एनफील्ड इलेक्ट्रिक डेवलपमेन्ट स्टेज में है

Royal Enfield Electric Bike Price: Royal Enfield के फैंस के लिए बढ़ी सॉलिड खबर है, कंपनी अपने EV मॉडल पर काम कर रही है. जल्द ही आपको Royal Enfield Electric देखने को मिलगी। कंपनी के CEO सिद्धार्थ लाल ने FY 2024 के पहले क्वार्टर के अर्निंग कॉल के बाद मीडिया से बात करते हुए इसकी जानकारी दी है.

Royal Enfield के CEO ने बताया कि Royal Enfield Electric Bike अभी प्रोटोटाइप फेज तक डेवलप हो गई है. हम पहले फेज में इसके 1.5 लाख यूनिट्स तैयार करने के लक्ष्य को लेकर चल रहे हैं. इलेक्ट्रिक बाइक बनाने के लिए रॉयल एनफील्ड ने स्पेनिश इलेक्ट्रिक बाइक मैन्युफैक्चरर 'Stark Future' के साथ कोलैबोरेट किया है।

रॉयल एनफील्ड की इलेक्ट्रिक बाइक कब लॉन्च होगी

कंपनी के CEO ने कहा हम Royal Enfield Electric को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते हैं. HM EV के नाम पर आधी-अधूरी चीज़ नहीं पेश करना चाहते। हमारा कॉम्पिटिशन दूसरी EV से नहीं है. हमारा ध्यान सिर्फ अपने प्रोडक्ट को बेहतर बनाने में है. इसी लिए हमले दो साल का समय लिया है. बताया गया है कि Royal Enfield EV को 2025 तक लॉन्च किया जाएगा। यानी इस बाइक को लॉन्च होने में 1.5 साल का वक़्त है.

Royal Enfield EV

कीमत की बात करें तो यह पहली इंडियन इलेक्ट्रिक क्रूाज़ बाइक होगी, मार्केट में जो EV Bike मिल रही हैं उनकी कीमत 1.50 से शुरू होकर 5 लाख रुपए तक जाती है. हो सकता है कि Royal Enfield Electric बाइक की कीमत 3 लाख के करीब हो

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story