ऑटो

Royal Enfield Bullet 350 Launch: लॉन्च हुई भारत में गदर मचाने वाली 'बुलेट', शानदार फीचर्स से लैस है; जानिए कीमत

Royal Enfield Bullet 350 Launch
x
Royal Enfield Bullet 350 Launch: रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट 350 शुक्रवार को लॉन्च हो गई है. कम्पनी ने इसे बुल्कुल नए 'J' प्लेटफार्म में तैयार किया है.

Royal Enfield New Bullet 350 Launch: रॉयल एनफील्ड की नई बुलेट 350 शुक्रवार को लॉन्च हो गई है. कम्पनी ने इसे बुल्कुल नए 'J' प्लेटफार्म में तैयार किया है. बुलेट बाइक निर्माता कम्पनी रॉयल एनफील्ड ने इसे नेक्स्ट जनरेशन के मॉडल के तौर पर लांच किया है. आकर्षक लुक के साथ शानदार फीचर्स और दमदार इंजन से लैस नई बुलेट 350 में कई बदलाव किए गए हैं, जो इसे और भी बेहतर बनाते हैं. कम्पनी ने शुरूआती कीमत 1.74 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) तय की है.

रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) देश की सबसे भरोसेमंद बाइक निर्माता कंपनियों में से एक है. नई बुलेट 350 को लेकर एस्थेटिक और मैकेनिकल से जुड़े हर तरह के अपडेट साझा किए गए हैं. बुलेट का इतिहास दशकों पुराना है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि, इस मॉडल का सिर्फ नाम ही काफी है. यानि अगर नाम बुलेट का आए तो समझ जाइये कि बात सिर्फ रॉयल एनफील्ड की हो रही है.

बता दें बुलेट मोटरबाइक बनाने वाली कंपनी रॉयल एनफील्ड ने नई बुलेट 350 (RE Bullet 350) को तमिलनाडु के चेन्नई में लॉन्च किया है. इसे 'J' प्लेटफार्म पर डेवलप किया गया है. इस प्लेटफार्म पर नई हंटर और मेट्योर जैसे मॉडल मिलते हैं. कम्पनी ने New Bullet 350 में 349 CC की क्षमता वाला सिंगल-सिलेंडर, लॉन्ग स्ट्रोक इंजन दिया है. जो 6100 RPM पर करीबन 19.1 BHP का पावर आउटपुट और 4000 RPM पर 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. इसे 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस किया गया है.

लुक की बात करें तो नई बुलेट 350 के बाहरी हिस्सों में काफी बदलाव देखने को मिल रहा है. हेडलाइट और टेललाइट का नया सेट दिया गया है. नई बुलेट 350 पहले की ही तरह रेट्रो लुक में है. लेकिन इसमें LED स्क्रीन के साथ एक नया डिजिटल-एनॉलॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिल रहा है. जो मौजूदा क्लस्टर के मुकाबले अधिक डेटल देगा. इसके स्विचगियर में भी बदलाव किया गया है. एक USB पोर्ट भी दिया गया है.

Next Story