ऑटो

ख़ुशख़बरी: सस्ती होंगीं Royal Enfield की बाइक्स, एक मई से कम कीमत में बिकने लगेगी

ख़ुशख़बरी: सस्ती होंगीं Royal Enfield की बाइक्स, एक मई से कम कीमत में बिकने लगेगी
x
Royal Enfield bikes will be cheaper: नए दाम एक मई से लागु होंगे, जहां सभी ऑटोमोबाइल कंपनिया अपने वाहनों के रेट बढ़ा रही हैं वहीं रॉयल एनफील्ड कम क्यों कर रही है

Royal Enfield Affordable bikes: रॉयल एनफील्ड ने अपनी कुछ बाइक्स की कीमत घटाने का फैसला किया है, जिसके बाद कुछ मॉडल्स की कीमतें 5000 रुपए तक कम हो जाएंगीं। जहां अन्य ऑटोमोबाइल कंपनियां अपने वाहनों के दाम बढ़ा रही हैं वहीं Royal Enfield अपनी बाइक की कीमत कम कर रही है.

दरअसल बाइक की कीमत कम करने के पीछे ग्राहकों को कम कीमत में बाइक देना वजह नहीं है. असल में रॉयल एनफील्ड ने अपनी चुनिंदा बाइक्स में से कुछ फीचर्स कम कर दिए हैं. जिस कारण से बाइक की कॉस्ट में कमी आई है. और इसी लिए इनकी सेलिंग प्राइज़ भी कम कर दी गई है.

रॉयल एनफील्ड की कौन-कौन सी बाइक सस्ती हुई हैं

Which bikes of Royal Enfield have become cheaper: रॉयल एनफील्ड ने अपनी हिमालयन और मेटोर की कीमत 5-5 हज़ार रुपए कम कर दी है. ऐसा इसी लिए किया है क्योंकि कंपनी ने इन दोनों बाइक्स से मानक फीचर के रूप में दिए जाने वाले ट्रिपर नेविगेशन को हमेशा के लिए हटा दिया है. अब रॉयल एनफील्ड के किसी भी बाइक में ट्रिपर नेविगेशन फीचर नहीं दिखाई देगा

बता दें कि रॉयल एनफील्ड ने अपनी हिमालयन 350 को मार्केट में क्रूज़/एडवेंचर बाइक के रूप में पेश किया था, जिसमे भी ट्रिपर नेविगेशन फीचर दिया गया था. नए अपडेट के बाद अब इस बाइक पर ट्रिपर नेविगेशन केवल रॉयल एनफील्ड के MIY कॉन्फिगरेटर के जरिए से आधिकारिक वेबाइट पर एक्स्ट्रा एक्सेसरी के रूप में मिलेगा। मतलब अगर आपको अपनी बाइक में त्रिपर नेविगेशन फीचर चाहिए तो अलग से लेना होगा।

Royal Enfield Meteor 350 New Price: रॉयल एनफील्ड ने अपनी Meteor 350 से नेविगेशन फीचर हटा दिया है। ऐसे में ये बाइक अब पहले से 5 हज़ार रुपए सस्ती हो गई है

Royal Enfield Himalayan 350 New Price: रॉयल एनफील्ड ने अपनी एडवेंचर बाइक हिमालयन 350 से भी ट्रिपर नेविगेशन फीचर हटा दिया है. हिमालयन भी अब 5 हज़ार रुपए सस्ती हो गई है.

एक मई से नई कीमतें लागू हो जाएंगीं और आपको इन दोनों बाइक खरीदने में 5 हाज़र रुपए की बचत होगी, और अगर आपको अलग से ट्रिपर नेविगेशन फीचर चाहिए है तो उसके लिए अलग से कीमत देनी होगी।

Royal Enfield Bike Advance Booking Amount

कंपनी ने अब सभी मॉडल्स की एडवांस बुकिंग में लगने वाली रकम को बढ़ा दिया है, पहले रॉयल एनफील्ड की बाइक एडवांस में बुक करने के लिए 10 हज़ार रुपए लगते थे लेकिन एक मई के बाद से ग्राहक को 20 हज़ार रुपए देने होंगे।


Next Story