ऑटो

Revolt RV400: सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर चलने वाली Revolt RV400 बाइक की बुकिंग चालू हो गई है

Revolt RV400: सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर चलने वाली Revolt RV400 बाइक की बुकिंग चालू हो गई है
x
Revolt RV400: रिवोल्ट कंपनी ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है, जल्द ही ये बाइक आपके शहर की सैकड़ों में दौड़ती नज़र आएगी

Revolt RV400: जिस इलेक्ट्रिक बाइक का देश के लोगों को इंतज़ार था वो पूरा हो गया है रिवोल्ट ने अपनी बाइक Revolt RV 400 की बुकिंग शुरू कर दी है। बढ़ते पेट्रोल के दाम ने वैसे भी लोगों को पैदल चलने के लिए मजबूर कर दिया था ऐसा नहीं है की बाजार में इलेक्ट्रिक स्कूटर की कोई कमी है लेकिन मॉर्डन ज़माने के हिसाब ने उनमे न तो उतना दम है और न ही युवाओ के हिसाब से वो गाड़िया परफॉर्मेंस देती हैं लेकिन रिवोल्ट की इस बात की बात सबसे अलग है। ये सिंगल चार्ज में 180 किलोमीटर की दूरी तय करती है।

Revolt RV400 Specification

ये बाइक लांच होने से पहले ही काफी फेमस हो चुकी है हालाँकि अब ये जल्द ही आपके शहर में दौड़ती नज़र आने वाली है। 21 अक्टूबर से रिवोल्ट की इलेक्ट्रिक बाइक की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो गई है। इस बाइक की टॉप स्पीड 85 kmph है जो एक बार चार्ज करने पर 180 किलोमीटर की रेंज देती है। इसा बाइक में 72V, 3.24KWH की लिथियम आयन बैटरी है। इसके ब्रेक्स 240MM डुएल डिस्क है। बाइक में इकोनॉमिक, नॉर्मल और स्पोर्ट्स मोड़ का ऑप्शन है। ये बाइक बिना चाभी के भी स्टॉर्ट हो सकती है और इसे अपने मोबाइल ऐप से कंट्रोल किया जा सकता है। इतना ही नहीं सबसे मस्त बात तो ये है आप बाइक का एक्सॉस्ट साउंड भी बदल सकते हैं वो भी ऐप का इस्तेमाल कर के।

पहले भी हो चुकी है बुकिंग


Revolt RV400 की बुकिंग को कम्पनी ने पहले भी जारी किया था ये बाइक इतनी फेमस हो चुकी है कि बुकिंग के बाद इतने आर्डर आये की कंपनी को अपनी बुकिंग ही बंद करनी पड़ी थी। लेकिन अगर आप पिछली बुकिंग में बाइक ख़रीददने से चूक गए थे तो इस बार बुक कर सकते हैं. कंपनी ने बताया है कि देश के 70 शहरों में इस बाइक की बुकिंग होगी।

Revolt RV400 price

Revolt RV400 को खरीदने पर केंद्र और राज्य सरकार सब्सिडी देती हैं। पता चला है की सब्सिडी के बाद RV 400 की कीमत EX शोरूम में 1.07 लाख रुपए हैं।



Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

Abhijeet Mishra | रीवा रियासत

    Next Story