ऑटो

Renault ने Kiger SUV की दाम बढ़ाये, अब मिलेगी 33,000 रुपये महंगी

Ankit Neelam Dubey
5 May 2021 3:51 PM GMT
Renault ने Kiger SUV की दाम बढ़ाये, अब मिलेगी 33,000 रुपये महंगी
x
French car makers Renault has increased price of Sub-compact SUV Kiger. Kiger SUV was launched by Renault this year | Auto news in hindi | फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी सब-कम्पैक्ट SUV Kiger की कीमतों में बढ़ोतरी।

फ्रांसीसी कार निर्माता कंपनी Renault ने अपनी सब-कम्पैक्ट SUV Kiger की कीमतों में बढ़ोतरी। Kiger को Renault द्वारा इस साल फरवरी में लॉन्च किया गया था। SUV, जो वर्तमान में भारत में सबसे सस्ती मानी थी, ने लॉन्च के तीन महीने के भीतर ही इसकी कीमत में 33,000 रु तक की बढ़ोतरी कर दी है। हालांकि Renault ने आधिकारिक तौर पर बढ़ोतरी के पीछे कोई कारण नहीं बताया है, लेकिन संभावना है कि वैश्विक चिप संकट इसके फैसले के पीछे एक कारण हो सकता है।

यह भी पढ़े: Remdesivir को लेकर आई बड़ी खबर, तीन गुना हुआ Production

renault_kiger

Renault Kiger SUV को भारत में इस साल फरवरी में 5.45 लाख रु की शुरुआती कीमत में लॉन्च किया गया था। जबकि बेस वेरिएंट RXE Energy MT और RXE Energy MT Dual Tone की कीमत 5.45 लाख रु और 5.65 लाख रु पर ही बनी हुई है, जबकि अन्य वेरिएंट की कीमत में 3,000 रु से 33,000 रु तक की बढ़ोतरी की गयी है।

अभी ऑनलाइन मंगाए AYUSH-64 हर्बल टेबलेट्स - क्लिक करे

सबसे कम बढ़ोतरी RXT X-Tronic CVT Dual Tone और RXZ X-Tronic CVT Dual Tone kiger जैसे टॉप-एंड वेरिएंट के लिए हुई है। इन वेरिएंट की संशोधित कीमत अब 8.80 लाख रु और 9.75 रु लाख है। इससे पहले Kiger SUV की कीमत 9.72 लाख रु थी। Kiger SUV के RXT Turbo MT Dual Tone वेरिएंट में 33,000 रु की सबसे ज्यादा कीमत बढ़ाई गयी है। नई कीमत अब 7.77 लाख रु के बजाय 8.10 लाख रु है।

Kiger SUV के RXT X-Tronic CVT और RXZ X-Tronic CVT वेरिएंट में भी बदलाव नहीं आया है और कीमत भी 8.60 लाख रु और 9.55 लाख रु पर बानी हुई है। Renault Kiger SUV दो पेट्रोल इंजन विकल्पों के साथ आती है, जिसमें 1.0-लीटर स्वाभाविक रूप से एस्पिरेटेड मोटर और 1.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड मोटर शामिल है। दोनों इंजनों को तीन प्रकार के ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ जोड़ा है।

यह भी पढ़े: Moto G40 Fusion की बिक्री भारत में शुरू, देखे स्मार्टफोन पर चल रहे ऑफर्स, स्पेसिफिकेशन्स

BUY NOW - Strongest Mobile holders for Car Home or Office

Next Story