ऑटो

TATA की सभी गाड़ियों की पुंगी बजा देगी Renault 5 इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स देख आप भी कहेंगे OMG

TATA की सभी गाड़ियों की पुंगी बजा देगी Renault 5 इलेक्ट्रिक कार, फीचर्स देख आप भी कहेंगे OMG
x
टाटा के फीचर्स और मजबूती ने सभी को हैरान कर दिया है. हाल ही में मार्केट में Renault 5 Electric Car उतारी जा रही है.

Renault 5 Electric Car: इन दिनों पूरे देश में सिर्फ टाटा कंपनी की गाड़ियों की जबरदस्त बिक्री और बात हो रही है. टाटा के फीचर्स और मजबूती ने सभी को हैरान कर दिया है. हाल ही में मार्केट में Renault 5 Electric Car उतारी जा रही है. जो टाटा की सभी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को टक्कर देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. इस गाडी के फीचर्स और मजबूती में खास ध्यान दिया गया है. गाड़ी मार्केट में आ रही है वो अभी तक की सभी इलेक्ट्रॉनिक गाड़ियों को टक्कर देने वाली है. आइये आपको आगे के आर्टिकल में इस गाड़ी के फीचर्स और इसके बारे में जानकारी देते है.

Renault 5 इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी की मार्केट में धूम

रेनो ने अपनी मोस्ट अवेटेड इलेक्ट्रिक कार Renault R5 को जेनेवा मोटर शो में अनवील कर दिया है. साल के बीचोबीच इस गाडी को मार्केट में लांच कर दिया जायेगा। मना जा रहा है की ये गाडी टाटा के रिकॉर्ड तोड़ सकती है. ये कार 52 kwh बैटरी कैपिसिटी के साथ आएगी और सिंगल चार्ज पर 400 किलोमीटर की रेंज दे सकती है. यही नहीं कम्पनी के मुताबिक ये कार बायडायरेक्शनल चार्जिंग के साथ आएगी तो मालिक के पास ग्रिड को बैटरी वापस करने का ऑप्शन रहेगा.

Renault 5 इलेक्ट्रॉनिक कार में ये होगा खास

Renault 5 इलेक्ट्रॉनिक गाड़ी को अब जल्द ही मार्केट में लॉन्च करने की खबर दी गई है जो की काफी जबरदस्त होने वाली है वही बताया जा रहा है की इस गाड़ी में आपको वो ऐसे फीचर्स देखने को मिलने वाले है. इस कार में V2L यानी व्हीकल टू लोड चार्ज का सपोर्ट मिलेगा. साथ ही इस कार का वजन 1500 किलो से कम हो सकता है. कार में 326 लीटर का बूटस्पेस मिल सकता है. इसके अलावा कंपनी का दावा है कि ये कार 500 किलो तक का वेट टो कर सकती है.

Next Story