ऑटो

मारुती की कार खरीदने का प्लान है? तो अभी खरीद लें, सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ने वाली हैं

मारुती की कार खरीदने का प्लान है? तो अभी खरीद लें, सभी मॉडल्स की कीमतें बढ़ने वाली हैं
x
Maruti Car Price Hike: मारुती कंपनी अपनी कारों की कीमतों में इजाफा करने वाली है

Maruti Car Pirce Hike: अगर आप मारुती की कोई गाड़ी खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो सिर्फ प्लान मत करते रह जाइएगा, ऐसा न हो कि आप सपने सजाते रहें उधर मारुती अपने कारों के रेट बढ़ा दे. दरअसल कार निर्माता कंपनी मारुती भी अब अपनी सभी गाड़ियों के मॉडल्स के रेट में इजाफा करने वाली है. ऐसे में अगर आप मारुती की कोई कार लेने की सोच रहे हैं तो कीमत बढ़ने से पहले खरीद सकते हैं.

क्यों महंगी हो रही हैं कारें

मारुती ने अपनी रेगुलेटरी फाईलिंग में कहा है कि पिछले साल से बढ़ती इनपुट कॉस्ट के कारन कंपनी के व्हीकल की कीमतों में बड़ा असर पड़ा है. कंपनी के लिए यह बेहद जरूरी हो गया है कि वो अपने मॉडल्स के रेट बढ़ा दे. कंपनी का कहना है कि इसी साल अप्रैल के महीने में वह अपनी कार की कीमतों को बढ़ा सकती है। लेकिन दिन कौन सा होगा इसके बारे में कुछ कहा नहीं है।

सभी मॉडल्स की कीमतों में पड़ेगा असर

बता दें कि मारुती से पहले टाटा, एमजी, मर्सडीज, किया, BMW और रेंजरोवर ने भी अपनी कारों की कीमत बढ़ा चुकी हैं. अब मारुती भी अपनी कारों की प्राइज़ बढ़ने वाली है। जिसमे सभी कैटेगरी की गाड़ियां शामिल होंगी। इनपुट लागत में बढ़ोतरी के कारण पहले ही मारुती की कारें बीते एक साल में 8.8% महंगी हुई हैं और एक बार फिर से कंपनी अपनी लागत में आने वाली खर्च को बेलेंस करने के लिए कीमत बढ़ा रही है

पता चला है कि मारुती की आल्टो, बलेनो, अर्टिगा, एस्प्रेसो, वैगन आर, सहित जितने भी मारुती के मॉडल्स हैं उनकी कीमत बढ़ने वाली है।

Next Story