ऑटो

पेट्रोल 110 रूपए पार, कम दाम में Hero Electric Flash LX स्कूटी ले आयें घर, एक बार चार्ज में चलती है 50 KM

Hero Electric Flash LX
x
जानिए Hero Electric Flash LX इलेक्ट्रिक स्कूटी के जबरदस्त फीचर्स।

Hero Electric Flash LX (VRLA): लगातार पेट्रोल की बढ़ रही कीमत को ध्यान में रखते हुए लोग इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicle) खरीदने की सोच रहे हैं। लेकिन कीमत ज्यादा होने से चाह कर भी इलेक्ट्रिक वाहन लोग नहीं खरीद पा रहे हैं। लेकिन देश की सबसे बड़ी टू व्हीलर बनाने वाली कंपनी हीरो 50 हजार से भी कम दाम में इलेक्ट्रिक स्कूटी (Electric Scooter) उपलब्ध करवा रही है।

लुभा रही Hero Electric Flash LX (VRLA)

बात अगर इलेक्ट्रिक स्कूटी हीरो की करें तो यह बाजार में मौजूद अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटियो की आधी से भी कम कीमत पर मिल रही है। वहीं Hero Electric Flash LX (VRLA) का लुक भी आम स्कूटी से कम नही है। बात अगर हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटी की करें तो यह सिंगल चार्ज करने पर 50 किलोमीटर का सफर बड़े आराम से तय करती है।

Hero Electric Flash LX (VRLA) में क्या क्या है खासियत

Hero Electric Flash LX (VRLA) स्कूटी में 40 वाट की बैटरी बैकअप दिया गया है। स्कूटी की टॉप स्पीड 50 किलोमीटर प्रति घंटा है। 8 से 10 घंटे तक चार्ज करने पर बैटरी फुल हो जाती है। स्कूटी में आगे की तरफ इलेक्ट्रिक एलईडी हेडलाइट्स दिए गए हैं जो स्कूटी को सुंदरता को और भी बढ़ा देते हैं।

रजिस्ट्रेशन की आवश्यकता नहीं

पेट्रोल के वाहन खरीदने पर आरटीओ विभाग में वाहन का पंजीयन अनिवार्य रूप से करवाना होता है। वही इलेक्ट्रिक स्कूटी का सबसे बड़ा फायदा या अभी है के इसे चलाने के लिए लाइसेंस या रजिस्ट्रेशन की जरूरत नहीं होती। रजिस्ट्रेशन न करवाने से खरीददार को काफी सहूलियत हो जाती है। वही स्कूटी में मोबाइल चार्ज करने के लिए यूएसबी चार्जिंग पोर्ट भी लगा हुआ है 12 इंच के आयल मिल दिए गए हैं स्कूटी के भजन को काफी हल्का करते हैं। हीरो की इलेक्ट्रिक फ्लैश स्कूटी शोरूम में 46640 रुपए में उपलब्ध है। सामान्य तौर पर इस स्कूटी से सफर करने पर किसी भी तरह की परेशानी नहीं होती। आमतौर पर व्यक्ति डेली रूटीन में 30 से 40 किलोमीटर का सफर करता है जो यह हीरो की स्कूटी पूरी करवाती है।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story