ऑटो

OLA S1 New Price: आग लगने की घटनाओं के बाद ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूट की कीमत बढ़ा दी

OLA S1 New Price: आग लगने की घटनाओं के बाद ओला ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूट की कीमत बढ़ा दी
x
OLA S1 New Price: OLA S1 Pro की कीमत 10% तक बढ़ गई है

OLA S1 New Price: देश में इलेक्ट्रिक स्कूटरों का चलन हाल ही में शुरू हुआ था कि इनमे आग लगने की घटनाएं सामने आने लगीं, सरकार ने जब इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली कंपनियों के प्रति सख्ती दिखाई तो अपनी गलती सुधारने के चलते कंपनियों को इलेक्ट्रिक स्कूटर के दाम बढ़ाने पड़ गए. OLA ने अपनी S1 Pro के रेट 10% बढ़ा दिए. अब पेट्रोल के बिना चलने वाली स्कूटर पेट्रोल से चलने वाली स्कूटर से ज़्यादा महंगी हो गई है।

OLA ने S1 Pro Electric को 2021 में 1.30 लाख रुपए कीमत में लॉन्च किया गया था। जिसमे अब 10% रेट बढ़ा दिया गया. ओला स्कूटर ने अपनी थर्ड परचेज विंडो ओपन की जिससे S1 प्रो इलेक्ट्रिक स्कूटर की नई कीमत का पता चला। अब ओला एस 1 प्रो इलेक्टिक की नई कीमत 1.40 लाख रुपए हो गई है.

सिर्फ कीमत बढ़ी बाकी सब कुछ पहले जैसा

ओला S1 Pro Electric को ARAI के मुताबिक 185km की रेंज देने का दावा करती है। जबकि S1 Pro असल में सिर्फ 131km की ही रेंज देती है। इसकी टॉप स्पीड 115 kmph है और 0 से 60 kmph की स्पीड 9 सेकेंड में पकड़ लेती है। ओला S1 प्रो में 3.97 kWh की बैटरी मिलती है, जो चार्ज होने में 6.30 घंटे का वक़्त लेती है। कंपनी ने सिर्फ रेट बढ़ाए हैं स्पेसिफिकेशन वैसे ही हैं जैसे पहले थे.

सभी कंपनियां दाम बढ़ाने वाली हैं

दरअसल सरकार की सखती के बाद, कई कंपनियों ने अपनी इलेक्ट्रिक स्कूटर को रिकॉल किया था, और वापस मंगवाई गई इलेक्ट्रिक स्कूटर सहित नई बन रही EV में सुरक्षा के मानकों को बढ़ाया गया है. ताकि दोबारा से आग लगने के मामले सामने न आएं. इसके लिए बैटरी में कुछ बदलाव किए गए हैं. वहीं कच्चा माल महंगा होने से EV की कॉस्ट बढ़ी है. इसी लिए कंपनियां इनके दाम बढ़ाने के लिए मजबूर हुई हैं.


Next Story