ऑटो

4 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी OLA Electric Car, इस साल से बाजार में होगी उपलब्ध

4 सेकेंड में 100 किमी की रफ्तार से दौड़ेगी OLA Electric Car, इस साल से बाजार में होगी उपलब्ध
x

 OLA Electric Car

Ola Electric Car के बैटरी की क्षमता की बात करे तो ये 500 किलोमीटर की होगी. Ola Electric Car Speed की बात करें तो ये कार 100 किलोमीटर की रफ्तार महज चार सेकेंड में पकड़ लेगी.

Ola Electric Car: देश में पेट्रोल-डीजल की कीमत आसमान में है. ऐसे में आम आदमी अब इलेक्ट्रिक व्हीकल (Electric Vehicle) के तरफ तेजी से भाग रहे है. जनता भी अब मानने लगी है की आने वाला भविष्य इलेक्ट्रिक व्हीकल का ही है. अभी हाल ही में ओला कंपनी ने इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने का ऐलान कर दिया है. खैर आपको इलेक्ट्रिक कर 2024 में बाजार में उपलब्ध होगी. Ola Electric Car के बैटरी की क्षमता की बात करे तो ये 500 किलोमीटर की होगी. Ola Electric Car Speed की बात करें तो ये कार 100 किलोमीटर की रफ्तार महज चार सेकेंड में पकड़ लेगी.

बता दे की ओला कंपनी के को-फाउंडर भविष अग्रवाल ने बातचीत करते हुए बताया की ओला कंपनी अगले 2 सालो में 10 लाख यूनिट कार का प्रोडक्शन करेगी। वही आगे उन्होंने बताया की यह कार स्पोर्ट्स कार की तरह 100 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार महज चार सेकेंड में क्रॉस करेगी और फुल चार्ज होने के बाद बैटरी की क्षमता 500 किलोमीटर की होगी.



ओला कंपनी के को-फाउंडर भविष अग्रवाल ने ये भी कहा की Ola Electric Car के बारे में ज्यादा जानकारी के लिए आप इस कंपनी के ऑफिसियल वेबसाइट http://olaelectric.com पर जाकर और जानकारी प्राप्त कर सकते है.

इलेक्ट्रिक कार को लेकर भविष अग्रवाल ने कहा कि इसका लुक फ्यूचरिस्टिक है. इसका आकार स्मॉल हैचबैक कार के बराबर होगा.


Next Story