ऑटो

भारतीय बाजार में एंट्री लेने जा रही Nissan, जानिए!

भारतीय बाजार में एंट्री लेने जा रही Nissan, जानिए!
x
भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में Nissan प्रवेश लेने की पूरी तैयारी कर चुका है.

भारतीय इलेक्ट्रिक बाजार में Nissan प्रवेश लेने की पूरी तैयारी कर चुका है. निसान ही नहीं बल्कि कई कंपनी बाजार में प्रवेश ले चुकी है. जानकारी के मुताबिक भारत में बढ़ रही इलेक्ट्रिक कारो की मांग को देखते हुए निसान भारतीय ईवी बाजार के बारे में रिसर्च कर रही है. इलेक्ट्रिक वाहन की तलाश के अलावा, जापानी ब्रांड देश में चार्जिंग नेटवर्क के विस्तार के साथ-साथ बैटरी स्थानीयकरण क्षेत्र में सुधार पर भी नजर रख रहा है. इससे पता चलता है कि निसान भारत में एक प्रतिस्पर्धी मूल्य टैग वाला ईवी लॉन्च करने का इरादा रखता है.

निसान भारतीय बाजार में पहली इलेक्ट्रिक कार लाने का प्लान बना रही है. कंपनी के पास इस समय अपने लाइनअप में कई ईवी हैं, जो यूरोप के बाजारों सहित कई बाजारों में बिक्री पर हैं। रेनॉल्ट और मित्सुबिशी के साथ इसका गठबंधन कंपनी के लिए भारतीय बाजार के लिए ईवी का चयन करना आसान बना देगा। हालांकि, चुनौतीपूर्ण पहलू स्थानीयकरण होगा जो देश में निसान के ईवी को किफायती बनाने के लिए महत्वपूर्ण होगा।

कई देशों में है डिमांड

कंपनी के चेन्नई स्थित प्लांट में उत्पादित मॉडल को दिसंबर 2020 में लॉन्च किया गया था और तब से यह अकेले भारत में 78,000 ग्राहकों ने इसकी बुकिंग की है। वहीं, इस गाड़ी की 6,344 यूनिट को विदेशों में बिक्री के लिए भेजा गया है।

भारत के अलावा कुछ अन्य देशों में भी इसे ग्राहकों से खूब प्यार मिल रहा है। पिछले साल दक्षिण अफ्रीका और इंडोनेशिया में मैग्नाइट की शुरुआत के बाद, यह मॉडल अब नेपाल में ग्राहकों के लिए भी उपलब्ध है। यह गाड़ी भूटान, बांग्लादेश, श्रीलंका, ब्रुनेई, युगांडा, केन्या, सेशेल्स, मोज़ाम्बिक, जाम्बिया, मॉरीशस, तंजानिया और मलावी में धड़ल्ले से बिक्री कर रही है।

Next Story