ऑटो

Nexon EV Review After Use: 2 साल के इस्तेमाल में ख़राब हुआ नेक्सॉन ईवी का बैटरीपैक! 7 लाख का खर्चा आया

Nexon EV Review After Use: 2 साल के इस्तेमाल में ख़राब हुआ नेक्सॉन ईवी का बैटरीपैक! 7 लाख का खर्चा आया
x
Nexon EV Battery Pack Got Damaged in 2 Years: एक शख्स ने Nexon EV Review After 2 Years दिया है, उसने बताया कि सिर्फ 68 हाज़र किमी चलने के बाद गाड़ी खराब हो गई

Nexon EV Review After 2 Years: देश में टाटा कंपनी की बनाई Nexon EV सबसे ज़्यादा बिकने वाली Electric Car है. मजबूत क्वालिटी और कम कीमत में मिलने वाली यह EV परफॉर्मेंस में कहीं से कमजोर नहीं है मगर एक Nexon EV मालिक ने अपने दो साल के यूसेज का रिव्यु दिया है. सोशल मिडिया में कार मालिक ने पोस्ट करते हुए बताया कि उसकी नेक्सॉन ईवी का बैटरी पैक सिर्फ 2 साल में खराब हो गया. जब उसकी गाड़ी ने सिर्फ 68 हज़ार किमी का सफर तय किया उतने में ही Nexon EV Battery Pack ने जवाब दे दिया।

Nexon EV Review After Use

कार मालिक ने बताया कि उसने अपनी Nexon EV को सिर्फ 2 साल तक 68 हज़ार किमी ड्राइव किया, जिसके बाद कार का बैटरी पैक ख़राब हो गया. उसने इसकी शिकायत सर्विस सेंटर में की, जिसके बाद सर्विस सेंटर ने दोनों बैटरी पैक को रिप्लेस कर दिया।

4.5 लाख का खर्चा आया

Nexon EV का बैटरी पैक सिर्फ 2 साल की ड्राइविंग में खराब हो जाने से कार मालिक भड़क गया और अपना पोस्ट सोशल मिडिया में शेयर कर दिया। उसने बताया कि कंपनी ने उसकी कार में दोनों बैटरी पैक बदल दिए जिसका खर्चा 4.5 लाख हुआ. हालांकि गाड़ी वारंटी में थी इसी लिए इस खर्चे को खुद कंपनी ने अपनी तरफ से वहन किया।

पहले भी ऐसा मामला आया था

इससे पहले भी Nexon EV के 68 हज़ार किमी चलने के बाद बैटरी पैक खराब होने का मामला सामने आया था. कार मालिक की शिकायत थी कि बार-बार चार्ज करने के बाद भी गाड़ी बंद हो जाती थी. जब उसने सर्विस सेंटर में जाकर रिपेयरिंग करवाई तो 7 लाख रुपए का बिल बना था. जिसे कंपनी ने भरा था. टाटा कंपनी नेक्सॉन ईवी के बैटरी पैक पर 8 साल या 1.6 लाख किमी. की वारंटी देती है. कार क्योंकि दोनों ही तरह से वारंटी के अंदर थी इसलिए कंपनी ने बिना किसी खर्च के बैटरी पैक को रिप्लेस कर दिया.


Next Story