ऑटो

New Royal Enfield Bikes Launch November 2022: Bullet 350, Himalayan 450 से लेकर Scrum 450 और Super Meteor 650 ये बाइक मार्केट में होगी लांच, फटाफट जाने

New Royal Enfield Bikes
x

New Royal Enfield Bikes 

New Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) मजबूती के साथ सभी के दिलो में राज करने वाले बाइक है.

New Royal Enfield Bikes: रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) मजबूती के साथ सभी के दिलो में राज करने वाले बाइक है. बता दे की Royal Enfield ने कई तरह की नई बाइक मार्केट में लांच की है. इन बाइक्स की डिमांड तेजी से मार्केट में बढ़ती जा रही है. आज इस लेख में हम आपको ऐसी ही 8 नई बाइक्स के बारे में बताने जा रहे है जो या तो लांच हो गई है या लांच होने को तैयार है. आज इन बाइक्स की खासियत आज इस लेख में आपको पता चलेगा.

Bullet 350 Classic

रॉयल एनफील्ड के जे-प्लेटफॉर्म पर लॉन्च की जाने वाली सबसे ताजा बाइक बुलेट 350 होगी. ये नई मोटरसाइकिल मौजूदा बुलेट 350 की जगह लेने वाली है और संभावित रूप से इसकी कीमत हंटर 350 से कुछ ज्यादा होगी. नई बुलेट 350 को कंपनी की सबसे ज्यादा बिकने वाली क्लासिक 350 का इंजन और चेसी मिलेंगे और इसका डिजाइन पहले ही तरह बेसिक होने वाला है.

Himalayan 450

लंबे समय से रॉयल एनफील्ड हिमायन के नए मॉडल पर काम कर रही है जो मौजूदा मॉडल से दमदार होगी. कयास लगाए जा रहे हैं कि ये 450 सीसी इंजन के साथ आएगी, वहीं मौजूदा मॉडल के साथ 411 सीसी इंजन मिलता है. दिलचस्प बात ये भी है कि नई रॉयल एनफील्ड हिमालयन 450 के साथ लिक्विड-कूल्ड इंजन दिया जाएगा. ये पहली बार होगा जब कंपनी लिक्विड-कूल्ड इंजन किसी बाइक को देगी.

scrum 450

हिमालयन 450 का नेकेड वर्जन भी रॉयल एनफील्ड लॉन्च करने वाली है जो अलॉय व्हील्स के साथ आएगी और रोजाना के इस्तेमाल के लिए उपयुक्त होगी. इसकी जगह हिमालयन 450 के ठीक नीचे की होगी. बाइक के अगले हिस्से में यूएसडी फोर्क्स और पिछले हिस्से में स्प्रिंग सस्पेंशन लगाए जाएंगे. कंपनी छोट पहियों के साथ नई बाइक को सिंगल पीस सीट देने वाली है.

Super Meteor 650

कंपनी की दमदार मोटरसाइकिल भी काफी डिमांड में हैं और सुपर मीटिओर 650 रॉयल एनफील्ड की सबसे महंगी क्रूजर बाइक है. कंपनी इसे जल्द मार्केट में लाने वाली है. इस नई 650 सीसी मोटरसाइकिल के क्रूजर डिजाइन को निखारने के लिए आगे की ओर फुटपैग्स लगाए गए हैं, वहीं अपस्वेप्ट हैंडल और खास सीट भी इसमें शामिल हैं.

Shotgun 650

लंबे समय से रॉयल एनफील्ड एसजी 650 चर्चा में बनी हुई है जो एक बॉबर मोटरसाइकिल है. इसके प्रोडक्शन मॉडल का नाम शॉटगन 650 हो सकता है. इसके साथ ज्यादातर पुर्जे सुपर मीटिओर वाले ही लगे होंगे, इसके अलावा सिंगल सीट, चॉप्ड फेंडर्स और सेंट्रल फुटपैंग्स दिए जाएंगे. ये कंपनी की सबसे महंगी मोटरसाइकिल के रूप में लॉन्च होगी.

Scrambler 650

भारतीय मार्केट में कई सारी कंपनियां अपनी दमदार स्क्रैंबलर बाइक्स बेचती हैं और इनके खरीदारों की संख्या भी काफी है. रॉयल एनफील्ड भी इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करने के लिए स्क्रैंबलर 650 मोटरसाइकिल लॉन्च करने वाली है. इसे टेस्टिंग के दौरान चेन्नई में देखा जा चुका है. ये बाइक स्क्रैंबलर डिजाइन, स्पोक व्हील्स, सिंगल पीस सीट औैर साइड माउंटेड एग्ज्हॉस्ट के साथ नजर आई है.

Continental GT 650

रॉयल एनफील्ड लंबे समय से मार्केट में कॉन्टिनेंटल जीटी बेच रही है जिसका नया अवतार कंपनी पेश करने वाली है. हल में इसका टेस्ट मॉडल दिखा है जो अलॉय व्हील्स, नए टेललैंप डिजाइन और नए काउल के साथ नजर आया है. कंपनी इस मोटरसाइकिल के साथ कई किस्म की एक्सेसरीज भी ऑफर कर सकती है. बाइक के दो मॉडल टेस्टिंग के दौरान देखे गए हैं.

Next Story